Shivpuri News- सिंधिया समर्थक भाजपाइयों ने सांसद के बयान की निंदा की, पढ़िए किसने क्या कहा

Bhopal Samachar
शिवपुरी
। गुना-शिवपुरी सांसद डा. केपी यादव द्वारा गुना में एक कार्यक्रम में अंग्रेजों से लड़ाई के दौरान गद्दारी के मुद्दा उठाकर अप्रत्यक्ष रूप से सिंधिया राजघराने को निशाने पर लेने से ग्वालियर चंबल अंचल की राजनीति एक बार फिर गर्मा गई है। सांसद ने यादव समाज के प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम ने केवल गद्दारी की बात की। 

हम भी जिंदा लोग हैं और हमारा भी स्वाभिमान है: सांसद के पी यादव

मामले के तूल पकड़ने पर उन्हें भोपाल में तलब कर लिया गया और उन्होंने सिंधिया से अच्छे संबंध होने की बात कहकर स्पष्टीकरण भी दे दिया। सांसद सिर्फ एक कार्यक्रम में ही बयानबाजी से नहीं रुके। गुना में ही यादव समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में भी वे अप्रत्यक्ष रूप से सिंधिया पर निशाना साध गए। उन्होंने कहा कि कई तरह की साजिश रची जाती हैं और कई कार्यक्रम हो जाते हैं मुझे पता ही नहीं चलता। कई ऐसे कार्यक्रमों के भूमिपूजन हो जाते हैं जो मैंने स्वीकृत कराए हैं। मैं यह नहीं कहता किसी का विरोध करो, लेकिन गलत का विरोध करो और अपने स्वाभिमान के लिए कहीं कोई समझौता मत करो। नेता बड़े जोर-जोर से कहते हैं कि उसूलों पर आंच आ तो टकराना जरूरी है और जिंदा हो तो ज़िंदा नज़र आना जरूरी है। हम भी जिंदा लोग हैं और हमारा भी स्वाभिमान है, उसूल हैं।

हम ऐसे समाज से आते हैं जो समृद्ध है, संपन्न है। हमें कोई कम आंकने की गलती न करे। इस दौरान मंच पर कोलारस के पूर्व विधायक महेंद्र यादव भी मौजूद थे। यादव समाज के कार्यक्रम में दिए उनके बयान ने जातिवादी रंग भी ले लिया। इस बयान के बाद कोलारस-बदरवास के सिंधिया समर्थकों ने मोर्चा संभाला और इंटरनेट मीडिया पर अपने वीडियो जारी किए। उल्लेखनीय है कि कभी सिंधिया के पीए रहे के पी यादव ने लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में उस समय कांग्रेस में रहे ज्योतिरादित्य को हरा दिया था।

परंतु सिंधिया भाजपा में आकर अब मजबूत स्थिति में आ चुके हैं और ऐसे में केपी यादव अपने ही संसदीय क्षेत्र में खुद को असहज महसूस कर रहे हैं। ऐसे में उनके बयान को राजनीतिक पंडित सोची-समझी रणनीति भी बता रहे हैं, जिससे आगे की राजनीति में उनकी संभावनाएं बरकरार रहे। हालांकि चुनाव के पहले भाजपा की यह तकरार पार्टी के लिए नुकसानदायक हो सकती है।

सांसद के बयान पर यह बोले नेता
यादव समाज के प्रतिभाशाली बच्चों का सम्मान समारोह गुना में रखा गया था। मुझे भी कार्यक्रम में आमंत्रित था और समाज के नाते पहुंचा था। कार्यक्रम अच्छा चल रहा था, लेकिन हमारे सांसद केपी यादव ने राजनीति को शामिल करके जिस तरह की बातें की उससे मुझे बहुत दुख हुआ। हमारे मुखिया सिंधिया जी ने हमेशा यादव समाज को आगे बढ़ाने का काम किया है। खुद सांसद के पिताजी को ही उन्होंने आगे बढ़ाने का काम किया था। मैं वहां भी कह सकता था, लेकिन लगा कि समाज के लोगों को बुरा न लगे।
महेंद्र यादव, पूर्व विधायक

खुद के स्वार्थ के लिए समाज को बदनाम न करे

सामाजिक कार्यक्रम में समाज सुधार की बात रखना थी। मैं सभी समाज बंधुओं से कहना चाहूंगा कि जितना यादव समाज के लिए सिंधिया परिवार ने किया है वह किसी ने नहीं किया।वर्तमान में गुना-अशोकनगर में भी यादवों को किसी ने मजबूत किया है वह सिंधिया परिवार ने किया है। कल काफी निराशा हुई। वह (सांसद केपी यादव) खुद के स्वार्थ के लिए समाज को बदनाम न करें।
भूपेंद्र यादव, बदरवास नगर परिषद उपाध्यक्ष

केवल समाज के मंच पर समाज की बात करे

समाज के कार्यक्रम में इस तरह की बातें नहीं होना चाहिए। सिंधिया परिवार ने स्व. रामसिंह दादा के परिवार में चार बार टिकट दिया। मेरे पिता और मां को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी तक बिठाया। उन्होंने जाति से हटकर सभी लोगों का साथ दिया है। हर आदमी को राजनीति और समाज में अपनी-अपनी इच्छा से चलने का अधिकार है। सांसद से यही निवेदन है कि आपके व्यक्तिगत बातों को छोड़कर समाज के हित में बात करें।
रामवीर यादव, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष
G-W2F7VGPV5M