होली पर द्वारिका से अरुणाचल के लिए शिवपुरी को नई रेल की मिली सौगात: धैर्यवर्धन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
रेल मंत्रालय द्वारा होली के त्यौहार पर शिवपुरी को एक और सौगात मिली है जिसके माध्यम से शिवपुरी के लोग द्वारिका, अहमदाबाद से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक की यात्रा कर सकेंगे । वरिष्ठ भाजपा नेता एवं जेडआरयूसीसी मेंबर धैर्यवर्धन ने बताया कि रेल क्रमांक 09525 एवं 09526 ओखा - नाहरलागुन एक्सप्रेस पाकिस्तान के समुद्री बॉर्डर, भगवान श्रीकृष्ण की पावन नगरी द्वारकापुरी से हिमालयीन चीन बॉर्डर तक पर्यटन कराएगी।

जोनल रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य ,वरिष्ठ भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने बताया कि शिवपुरी के तीर्थ यात्री और पर्यटक रात्रि 2:00 बजे शिवपुरी से ट्रेन में चढ़कर दूसरे दिन अर्ध रात्रि में 2:30 बजे द्वारका पहुंचेंगे । इसी प्रकार द्वारका से मंगलवार रात्रि 10:00 बजे चलकर 24 घंटे बाद रात्रि 10:00 बजे बुधवार को शिवपुरी में वापसी होगी।

शिवपुरी से अरुणाचल प्रदेश जाने के लिए यात्रियों को बुधवार रात्रि 10:00 बजे ट्रेन मिलेगी जो शुक्रवार को प्रातः काल ब्रह्म मुहूर्त में 4:00 बजे नहारलागुन अरुणाचल प्रदेश में उतार देगी । अरुणाचल प्रदेश के नाहरलागुन से प्रातः काल 10:00 बजे बुधवार को यह ट्रेन चलकर रविवार को अर्ध रात्रि बीत जाने के उपरांत लगभग 2:00 बजे सोमवार को शिवपुरी में आएगी ।

मार्च के द्वितीय सप्ताह से प्रारंभ हो रही यह रेलगाड़ी ओखा, द्वारका, अहमदाबाद, गोधरा, रतलाम, उज्जैन, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, इटावा, प्रयागराज, काशी बनारस होते हुए बिहार,पश्चिम बंगाल, असम होकर अरुणाचल प्रदेश में पहुंचेगी .रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस विशेष रेलगाड़ी में लगभग 10 एसी कोच एवं एक दर्जन स्लीपर श्रेणी के कोचेज रखे गए हैं।

यह विशेष रेलगाड़ी लगभग तीन हजार तीन सौ किलोमीटर की यात्रा 65 घंटे में पूरी करेगी जिसमें वह 50 रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देकर यात्रियों को दूरगामी, बहुमूल्य सुविधा प्रदान करेगी। भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया है। धैर्यवर्धन ने कहा कि गुना इटावा रेल लाइन में अपार संभावनाएं है इसलिए वे भी सदैव इस रेलवे ट्रैक के अधिकतम उपयोग के लिए निरंतर पत्राचार कर रहे हैं, मीटिंग में बकायदा लिखित प्रस्ताव लाकर आवाज उठा रहे हैं ताकि शिवपुरी को विशेष लाभ प्राप्त हो सके
G-W2F7VGPV5M