Shivpuri News- बस से आई इस स्कूल की चाबी, स्कूल के बाहर खड़े रहे शिक्षक और बच्चे, पढ़िए पूरी खबर

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से आ रही है जहां सोमवार को विद्यालय एक घंटा लेट खुला, फूला माता मंदिर के पास स्थित इस स्कूल में पढ़ाने वाले अधिकांश शिक्षक दतिया, झांसी, करैरा व अन्य स्थानों से आते हैं। स्कूल में चार भृत्य है। स्कूल देरी से खुलने के कारण शिक्षकों व बच्चों को एक घंटे तक बाहर इंतजार करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार करैरा के दिनारा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुलने का समय सुबह 10 बजे है। 10ः30 बजे से कक्षाएं शुरू हो जाती हैं। सोमवार को 11 बजे तक स्कूल के मेन गेट पर ही ताला लगा था। शिक्षक व बच्चे बाहर खड़े होकर स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे थे। स्कूल में चार भृत्य हैं, लेकिन तीन शिवपुरी परीक्षा सामग्री लेने गए थे। एक की रात्रि ड्यूटी थी, जो कि सुबह स्कूल बंद करके अपने घर करैरा चला गया। बाद में बस पर स्कूल की चाबी मंगाई, तब स्कूल खोला गया। करीब एक घंटा देरी से कक्षाएं शुरू हो पाई।

स्कूल में शिक्षक व अन्य स्टाफ मिलाकर करीब 32 लोग हैं। इनमें से 4 शिक्षक दतिया, 9 शिक्षक झांसी व कुछ करैरा से आते हैं। दिनारा में केवल 8 लोग ही निवास करते हैं। इसी फेर में स्कूल देर से खुलता है और जल्दी बंद हो जाता है।

स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद

स्कूल में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए थे, लेकिन सभी कैमरे बंद पड़े हैं। ऐसे में स्कूल में विगत दिनों में चोरी की घटनाएं हो चुकी है, जिनमें चोर फर्नीचर, पंखे के अलावा अन्य सामान ले जा चुके हैं। इसके बाद भी स्कूल के सीसीटीवी कैमरे चालू नहीं कराए गए।

यह बोले जिम्मेदार
जिला शिक्षा अधिकारी, समर सिंह राठौड़ का कहना है कि मुझे अभी इस मामले की जानकारी नहीं है। मैं अभी पता करवाता हूं। कि आखिर स्कूल एक घंटा देरी से क्यों खुला। संबंधित प्रभारी से स्पष्टीकरण लिया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M