Karera News- बेटी की मौत के बाद होमगार्ड सैनिक भी लटका फंदे पर, हाथ और जांघ पर लिखा सुसाइट नोट

NEWS ROOM
दिनारा।
खबर करैरा अनुविभाग के दिनारा थाने की सीमा मे आने वाले गांव डामरौनकला में एक होमगार्ड सैनिक की लाश उसके ही मकान के पीछे एक पेड पर लटकी मिली है। होमगार्ड सैनिक ने अपने हाथ व जांघ पर सुसाइड नोट लिखा है। जिसमे अपनी मौत का जिम्मेदार अपने भाई और भाभी को ठहराया है। पिता की मौत के बाद बेटे का कहना है कि उनका जमीन बंटवारे को लेकर चाचा-ताऊ और ताई से झगड़ा हुआ था। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार दिनारा थाने में पदस्थ होमगार्ड सैनिक कमलेश पुत्र शालिंगराम शर्मा उम्र 55 साल निवासी डामरौनकलां ने गुरूवार की सुबह अपने घर के पीछे बने कुएं के पास खड़े एक पेड से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। होमगार्ड सैनिक ने आत्महत्या करने से पहले अपने हाथ और जांघ पर अपने बडे भाई उमाचारण भाभी रामदेवी और छोटे भाई रामबाबू का नाम लिख कर उन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

मृतक के बेटे विशाल शर्मा का कहना है कि पापा का ताऊ और चाचा से जमीन बंटवारे को लेकर झगड़ा भी हुआ था। वह लंबे समय से परेशान चल रहे थे। खास बात यह है कि होमगार्ड सैनिक पिछले लंबे समय से लोगों से यह कहते थे कि वह अब जिंदा नहीं बचेंगे। इसके साथ ही वह यह भी कहते थे कि उनके फेंफड़े पूरी तरह खराब हो चुके हैं। इसी के चलते उनका उपचार दिल्ली तक कराया गया था।

डॉक्टर जो भी जांच करवाते थे उन सभी जांचों में वह स्वस्थ आते थे। इसी के चलते डाक्टर भी सिर्फ यही कहते थे कि इन्हें कोई मानसिक परेशानी है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। लोगों का कहना है कि मृतक का बड़ा भाई उमाचरण गुजरात में रहता है और छोटा भाई रामबाबू शिक्षक है। ग्रामीणों की मानें तो होमगार्ड सैनिक की 28 साल की बेटी ने भी कुछ साल पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

इनका कहना है...
फिलहाल हमने मृतक के पीएम करवा कर मर्ग कायम कर लिया है। मर्ग जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक के हाथ और जांघ पर उनके दो भाई व भाभी का नाम लिखा है। यह लोग किस हद तक जिम्मेदार हैं इसकी भी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
रामराजा तिवारी, दिनारा थाना प्रभारी
G-W2F7VGPV5M