BJP का सर्वे: विधायक रघुवंशी को शुभ संकेत,सुरेश राठखेडा अभी भी संकट में,पिछोर में रिटर्न होगा लोधी- Shivpuri News

NEWS ROOM
भोपाल।
मध्यप्रदेश में इन दिनों चल रहे सरकारी कार्यक्रमों में भले ही विकास झूमता हुआ दिखाई दे रहा हो परंतु भाजपा की जमीनी कार्यकर्ताओं से जुड़े नेताओं को पता है कि मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में विकास लापता है तो कुछ इलाकों में विकास ने बवाल मचा रखा है। संगठन पिछली बार की तरह आत्ममुग्ध रहना नहीं चाहता। इसलिए मध्य प्रदेश की 103 कमजोर विधानसभा सीटों पर दमदार प्रत्याशियों की तलाश शुरू हो गई है। इसमें शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा सीटों पर तीन पर प्रत्याशी की तलाश है।

पोहरी विधानसभा का फैसला सिंधिया के हाथ

शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट को डेंजर जोन से बाहर निकाल दिया गया है। यहां टिकट का फैसला ज्योतिरादित्य सिंधिया को करना है। वह सुरेश धाकड़ को वापस गिफ्ट देना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में पार्टी अब अपने कार्यकर्ताओं को सुरेश धाकड़ के लिए काम करने हेतु मोटिवेट करने की कोशिश कर रही हैं।

पिछोर में भाजपा का गणित फीट करने स्वयं शिव-ज्योति आ रहे है

अब बात करते है भाजपा के लिए डेंजर जोन सीट पिछोर विधानसभा की। पिछोर विधानसभा कांग्रेस का मजबूत किला है,पिछले 6 बार से भाजपा इस किले को भेद नहीं पा रही है। पिछले चुनाव की नतीजों की बात करे तो भाजपा के प्रत्याशी प्रीतम लोधी ने जीत के अंतर को घटा कर 2500 मतो के आसपास कर दिया है। लेकिन अभी समस्या यह थी कि प्रीतम लोधी को ब्राह्मण विरोधी बयान के कारण पार्टी ने सस्पेंड कर दिया है।

भाजपा में प्रीतम लोधी के बाद दूर दूर तक पिछोर के कांग्रेस के पहलवान से टक्कर देने वाला नहीं दिखाई दे रहा है। पिछोर विधानसभा सीट पर भाजपा के गणित को फिट करने के लिए सीएम शिवराज साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दौरा मार्च में फाइनल हुआ है और कयास लगाए जा रहे है कि इस दौरे की सभा में प्रीतम लोधी का सस्पेंशन खत्म हो सकता है वह भाजपा में वापसी कर सकते है ओर अपनी तैयारी शुरू कर सकते है।

करैरा विधानसभा मेंं भाजपा को प्रत्याशी की तलाश

करैरा विधानसभा का प्रदेश की 103 लिस्ट में नाम है यहां भाजपा को कांग्रेस से लडने के लिए दमदार प्रत्याशी की तलाश है। हालांकि यहां से भाजपा के कई दावेदार है लेकिन यहां सबसे दमदार नाम सिंधिया सेना के मप्र में राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त जसवंत जाटव प्रमुख दावेदार है।

कोलारस और शिवपुरी विधानसभा भाजपा की इस सूची में नही है। कोलारस विधानसभा का इस 103 की लिस्ट में न होना कोलारस विधानसभा के वर्तमान विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के लिए शुभ समाचार है। वही शिवपुरी विधानसभा में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का नाम फायनल माना जा रहा है।
G-W2F7VGPV5M