स्कूल शिक्षा विभाग- मोबाइल मॉनिटरिंग में 8 शिक्षक स्कूल से बंक मारते मिले- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मोबाइल मॉनिटरिंग के दौरान वीडियो कॉल कारगर साबित हो रहा है कंट्रोल रूम से ही अधिकारी लापरवाह शिक्षकों की हकीकत से रूबरू हो पा रहे हैं मंगलवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया जब कंट्रोल रूम से दोपहर 12:03 बजे बदरवास के प्राथमिक विद्यालय नैनागिर मैं पदस्थ प्राथमिक शिक्षक सुनील कुमार जाटव व मकन सिंह सोलंकी को वीडियो कॉल किया गया तो दोनों शिक्षक स्कूल में नहीं थे बल्कि बाइक पर सवार थे।

शिक्षकों का कहना था कि वे स्कूल ही जा रहे हैं जब उनसे पूछा गया कि 10:30 बजे का समय है और 12:00 बजे तक स्कूल क्यों नहीं पहुंचे तो वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। दोनों शिक्षकों को गैर हाजिर मानकर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को भी जिले के करीब आधा सैकड़ा स्कूलों में फोन लगाए गए इस दौरान 5 स्कूलों को छोड़कर शेष सभी विधिवत संचालित मिले लेकिन 5 स्कूलों में एक अतिथि व सात नियमित शिक्षकों सहित 8 शिक्षक गैरहाजिर पाए गए हैं।

कहां कौन मिला गैर हाजिर

मंगलवार को डीईओ कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम से दोपहर 11: 33 बजे कोलारस के माध्यमिक विद्यालय दीगोद में फोन लगाया गया तो अतिथि शिक्षक गिर्राज यादव नदारद थे। वहीं बदरवास के एकीकृत माध्यमिक विद्यालय गर्गतुसानी में शाम 4:06 बजे माध्यमिक शिक्षक राधा कुशवाहा, प्राथमिक शिक्षक लक्ष्मण सिंह यादव व ललिता चरण धाकड़, गैरहाजिर पाए गए। इसी तरह कोलारस के माध्यमिक विद्यालय डगौरा में दोपहर 2:39 बजे माध्यमिक शिक्षक वीर सिंह जाटव, मेहरबान सिंह रघुवंशी गैरहाजिर थे।सभी गैर हाजिर शिक्षकों का वेतन काटकर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।
G-W2F7VGPV5M