स्कूल शिक्षा विभाग: बदल रही तस्वीर, 50 स्कूलों में फोन कॉल, सिर्फ एक शिक्षक मिला गैर हाजिर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मोबाइल मॉनिटरिंग लापरवाही बरतने वाले कुछ शिक्षकों को राह पर लाने में प्रभावी साबित हो रही है। आठ हजार से अधिक कार्यरत शिक्षकों में से कुछ लापरवाह शिक्षकों में भी इस निगरानी से अब बदलाव दिखने लगा है। यही कारण है कि शुरुआत में जहां आधा सैकड़ा से अधिक शिक्षक गैर हाजिर मिल रहे थे। 

वही अब लगातार यह संख्या घट रही है बुधवार को जब एक बार फिर 50 से अधिक स्कूलों को शाला संचालन समय के दौरान फोन लगाए गए। तो बुधवार को आंकड़ा राहत देने वाला रहा। एक स्कूल को छोडक़र मानीटरिंग के दौरान मानीटरिंग में शामिल किए गए शेष सभी स्कूल संचालित मिले और वहां पदस्थ अमला भी मौजूद था। इस दौरान खनियाधाना के प्रावि डाबर में 2:14 बजे प्राथमिक शिक्षक चंद्रभान सिंह यादव गैर हाजिर मिले। अनुपस्थित शिक्षक पर वेतन काटने सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

फोटो फ्लेक्स को लेकर दिए निर्देश

विभागीय निर्देशों के क्रम में स्कूलों में कार्यरत स्टाफ के फोटो] नाम] मोबाइल नंबर व यूनिक आईडी अंकित फ्लेक्स बैनर निर्धारित आकार के लगाने के निर्देश जारी किए थे। मोबाइल मॉनिटरिंग के दौरान वीडियो काल से यह भी परखा जा रहा है। कि कहां फ्लेक्स मापदंड अनुसार नहीं लगाए गए हैं। इसी क्रम में बुधवार को खनियाधाना के मावि दशेरिया नरवर के प्रावि बहगवां, प्रावि बनियानि में बैनर मापदंड अनुसार नहीं पाए जाने पर प्रभारियों को चेतावनी दी गई है।
G-W2F7VGPV5M