Shivpuri News- JCI डायनेमिक संस्था ने द्वारा एग्जाम फियर को लेकर दी गई बच्चों को ट्रेनिंग

NEWS ROOM
शिवपुरी।
आगामी समय में आने वाली बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर एग्जाम फियर को लेकर समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक के द्वारा स्थानीय गुरूनानक स्कूल में एग्जाम फियर कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों को मोटिवेट किया गया।

यहां जेसीआई डायनेमिक संस्था की आईपीपी श्रीमती किरण उप्पल एवं अध्यक्ष श्रीमती अनु मित्तल व सचिव श्रीमती कविता अरोरा के द्वारा संयुक्त रूप से सर्वप्रथम एग्जाम फियर में बच्चों को मोटिवेट करने वाले ट्रेनर अभिषेक त्रिपाठी का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया तत्पश्चात ग्वालियर से जोन प्रोविजनल ट्रेनर अभिषेक त्रिपाठी ने शिवपुरी के गुरु नानक स्कूल में अध्ययनरत बच्चों की एग्जाम फियर ट्रेनिंग ली।

इस ट्रेनिंग में बच्चों को सिखाया गया कि एग्जाम के डर को कैसे दूर किया जाए और एग्जाम की तैयारियां किस तरह से की जाए, यह बताया गया। बच्चों ने भी अपने परेशानियां ट्रेनर के साथ साझा की और अपनी पढ़ाई से जुड़े कई सारे प्रश्न किये और गुरुनानक स्कूल के डायरेक्टर एमएस अरोरा ने भी बताया कि किस तरह से बच्चों को अपने एग्जाम के डर को दूर करना चाहिए

और तैयारी करना चाहिए और जीवन में कैसे आगे बढ़ना चाहिए। अंत में स्मृति चिन्ह के साथ अतिथियों का सम्मान किया गया। इस प्रोग्राम में आईपीपी किरण उप्पल, अध्यक्ष अनु मित्तल, सचिव कविता अरोरा, जेसी पिंकी गोस्वामी, जेसी सोनलता गॉड़, जेसी मंजू शाक्य एवं अन्य डायनेमिक सदस्य उपस्थित रहे।
G-W2F7VGPV5M