कोलारस विधानसभा के रेलवे स्टेशनो पर 5 एक्सप्रेस गाड़ियां रुकेगी, श्रेय की राजनीति शुरू- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
रेलवे ने शिवपुरी जिले के कोलारस और बदरवास रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस गाड़ियों के स्टॉपेज कर दिए हैं। कोलारस में पांच एक्सप्रेस गाड़ियां रुकेंगी जबकि बदरवास रेलवे स्टेशन पर सिर्फ इंटरसिटी एक्सप्रेस का स्टॉपेज रखा है। हालांकि अनुविभाग मुख्यालय कोलारस के रेलवे स्टेशन पर पांच गाड़ियों के स्टॉपेज कर देने से रेल यात्रियों को भोपाल, इंदौर से लेकर ग्वालियर व अन्य महानगरों के लिए सफर करना सुविधाजनक रहेगा। जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा कोलारस रेलवे स्टेशन पर पांच गाड़ियों के स्टॉपेज कर दिए हैं।

यात्री गाड़ियों में भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी , रतलाम-ग्वालियर एक्सप्रेस , इंदौर- देहरादून एक्सप्रेस , कोटा-इटावा एक्सप्रेस और रतलाम- भिंड एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज शामिल हैं। जबकि बदरवास स्टेशन पर भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी (12197/98) का ट्रेन स्टॉपेज किया गया है। बता दें कि कोविड-19 के चलते कोलारस व बदरवास स्टेशन के स्टॉपेज खत्म कर दिए थे। एक्सप्रेस गाड़ियों में रेल यात्रा नहीं कर पाने से लोग परेशान थे। स्थानीय लोग एक्सप्रेस रेल गाड़ियों के स्टॉपेज के लिए बार-बार मांग कर रहे थे।

इसे लेकर कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी सहित अन्य नेताओं ने भी पत्राचार किया था। जिले में कोलारस और बदरवास रेलवे स्टेशन पर गाड़ियों के स्टॉप होने से जनता को यात्रा पहले से अधिक सुलभ होगी। मंत्री से मुलाकात के बाद रेलवे ने सांसद को जानकारी दी, हालांकि अधिकारी अनभिज्ञ: सांसद डॉ केपी यादव मंगलवार को रेल मंत्री से मिले थे। क्षेत्र में रेलवे से संबंधित मांगों व प्रस्तावों पर चर्चा हुई। उसके रेलवे ने कोलारस और बदरवास में ट्रेनों के स्टॉपेज शुरू करने संबंधित जानकारी भिजवाई है। हालांकि शिवपुरी रेलवे स्टेशन मास्टर केआर मीणा का कहना है कि हमारे पास स्टॉपेज से संबंधित ऑफिशियल लेटर अभी नहीं आया है।

पोस्ट पर चुटकी, लिखा- रेलवे ने स्वविवेक से किया है, कृपया मुझे श्रेय न दें

विधायक वीरेंद्र सिंह रघुवंशी ने रविवार को अपनी विधानसभा के दोनों रेलवे स्टेशन पर गाड़ियों के स्टॉपेज से संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया पर डाल दी। इस पोस्ट के 30 मिनट बाद ही भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने पास्ट डाल दी। चुटकी लेते हुए लिखा कि कोलारस में जो ट्रेन का स्टॉपेज हुआ है, वह रेलवे ने स्व विवेक से किया है, कृपया मुझे श्रेय न दें।

वहीं विधायक वीरेंद्र सिंह रघुवंशी का कहना है कि कोलारस व बदरवास के लोगों की मांग पर उन्होंने डीआरएम और सांसद केपी सिंह यादव से बात की। स्थानीय जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा यह दायित्व भी बनता है। गाड़ियां का स्टॉपेज होने से लोगों को आवागमन में पहले से अधिक सुविधा मिलेगी। बता दें कि कोविड-19 के चलते कोलारस और बदरवास में कई ट्रेन के स्टॉपेज खत्म कर दिए थे, जिन्हें अब जाकर वापस स्टॉपेज कर दिया है।

G-W2F7VGPV5M