विकास यात्रा में हुई आंगनवाड़ी आजाद: 1 साल से गांव के दंबग ने कर रखा था कब्जा- Shivpuri News

NEWS ROOM
बदरवास।
बदरवास अनुविभाग के बड़ोखरा गांव की आंगनवाड़ी को मुक्त कराया गया है। बताया गया है कि गांव की आंगनवाड़ी पर करीब एक साल से गांव के ही दबंग ने कब्जा कर रखा था। इसे आज प्रशासन ने मुक्त कराकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के सुपुर्द कर दिया।

विकास यात्रा में कराई थीं शिकायत

जानकारी के अनुसार आज कोलारस विधानसभा क्षेत्र में निकाली जाने वाली विकास यात्रा बदरवास अनुविभाग के बड़ोखरा गांव में पहुंची थीं। विकास यात्रा में मुख्यतः विधायक वीरेंद्र रघुवंशी सहित एसडीएम ब्रज बिहारी श्रीवास्तव तहसीलदार प्रदीप भार्गव सहित भाजपा के कार्यकर्ता सहित कर्मचारी मौजूद थे।

इसी दौरान विधायक वीरेंद्र रघुवंशी से ग्रामीणों ने गांव के दबंग खेरू की शिकायत दर्ज करते हुए बताया था कि खेरू ने एक साल से गांव की आंगनवाड़ी पर कब्जा कर रखा है। शिकायत के बाद भी महिला बाल विकास ने कोई भी कदम नहीं उठाए है। जिससे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित गांव के बच्चों को परेशानियों का दंश करीब 1 साल से झेलना पड़ रहा है।

ग्रामीणों की शिकायत के बाद तत्काल वीरेंद्र रघुवंशी ने गांव की आंगनवाड़ी को कब्जे से तत्काल आजाद करवाने की बात कही थी। इसके तत्काल बाद बदरवास तहसीलदार प्रदीप भार्गव ने आंगनबाड़ी आकर मुक्त कराया और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता लता धाकड़ के सुपुर्द कर दिया। उसे निर्देशित किया कि अगर आगामी समय में फिर से कब्जा का प्रयास किया जाता है तो वह तत्काल इसकी सूचना दें।

बताया गया है कब्जा करने वाले खेरु आदिवासी के नाम पर पहले से ही एक कुटीर स्वीकृत है इसके बावजूद वह आंगनवाड़ी पर कब्जा जमाए हुआ था।
G-W2F7VGPV5M