पढिए कांग्रेस ​नेता श्रीप्रकाश शर्मा की डिमोशन वाली खबर, विचाराधीन रखा है मामला- Shivpuri News

शिवपुरी।
अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस का एक पदाधिकारी की नियुक्ति वाला आदेश सोशल पर वायरल हो रहा है राजनीति में रुचि रखने वाले लोग इस पर कमेंट कर रहे है। यह आदेश मप्र कांग्रेस कमेटी का, है जिसमें उल्लेखित किया है कि पूर्व जिला अध्यक्ष श्री प्रकाश शर्मा को शिवपुरी शहर की कमान सौंपी जाती है,यह पत्र कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश शर्मा के 45 साल के राजनीतिक जीवन की सबसे बडी जग हंसाई का कारण बना है। कि 45 साल कांग्रेस में अपनी सेवाएं देने के बाद उनका डिमोशन कर दिया।

जैसा कि विदित है कि दो दिन पूर्व रविवार की देर शाम कांग्रेस जिलाध्यक्ष के रूप में विजय सिंह चौहान को नियुक्त किया गया था। अभी उन्हें जिलाध्यक्ष बने हुए एक दिन ही गुजरा था कि मंगलवार को एक और पत्र कांग्रेस संगठन उपाध्यक्ष राजीव सिंह की ओर से जारी किया गया। जिसमें पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा को अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी शिवपुरी बनाते हुए उन्हें शहरी सीमा में आने वाले 39 वार्डो की जिम्मेदारी दी गई,इसको सरल भाषा मे लिखे तो अब श्रीप्रकाश शर्मा शहर अध्यक्ष मोहित अग्रवाल वाली जिम्मेदारी संभालेगें। इसी पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय सिंह चौहान ग्रामीण क्षेत्र की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ऐसा क्यों हुआ
बताया जा रहा है कि पूर्व जिलाध्यक्ष ने पिछोर विधायक केपी सिंह के सामने अपना दर्द बयां किया है। पिछोर विधायक के हस्तक्षेप के कारण कांग्रेस संगठन ने शर्मा को शहर की कमान सौंप दी।

कांग्रेस नेता ने विचाराधीन रखा निर्णय

कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश शुक्ला ने दैनिक भास्कर समाचार पत्र को अपनी प्रतिक्रिया दी है इस प्रतिक्रिया में कहा है कि मुझे अभी सूचना मिली हैं कि मुझे शहर की कमान सौंपी गई है,लेकिन इस में अभी कोई प्रतिक्रिया देना नहीं चाहता। इस विषय में अपने लोगों से बात कर अपनी प्रतिक्रिया दूंगा। राजनीतिक पंडितों को कहना है कि पद आना जाना एक प्रक्रिया है कोई भी नेता जिलाध्यक्ष पद पर लंबे समय तक बना नहीं रह सकता है। जिलाध्यक्ष बनने के बाद शहर अध्यक्ष बनना या बनाना एक डिमोशन जैसा लगता है,कांग्रेस को पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा को प्रदेश स्तर पर संगठन में पद देना था।

संगठन का हर आदेश सर आंखों पर

जो पत्र जारी हुआ है और जो जिम्मेदारी मुझे संगठन ने दी है, उसे निभाने का मैं हर संभाव प्रयास करूंगा। पूर्व जिलाध्यक्ष को शहर की जिम्मेदारी दी है, और मुझे ग्रामीण की, तो संगठन का हर आदेश सर आंखों पर।
विजय सिंह चौहान, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवपुरी