खबर का असर: डकैती काण्ड में जेल भेजा युवक निकला नाबलिग, किशोर न्यायलय में किया पेश- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी जिले की गोवर्धन थाना पुलिस ने 5 आरोपियों को डकैती डालने के योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया था इस गिरफ्तारी के बाद इस मामले में आरोपी बनाए गए ढेवला गांव के 4 आदिवासियों के परिजनों ने पुलिस के इस कार्यवाही का विरोध करते हुए राज्यमंत्री सुरेश राठखेडा को एक शिकायती आवेदन सौंपा था।

इस आवेदन के अनुसार गोवर्धन थाना प्रभारी ने इन आदिवासियों को झूठा फंसाया है। उन्हें डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार होना बताया है यह सभी अपने खेतों पर गेहूं की रखवाली कर रहे थे तभी पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया था इस मामले में लगातार मीडिया खबर का प्रकाशन कर रही थी पकडे गए 4 आदिवासियो में एक युवक नाबालिग है जिसकी उम्र 16 साल 7 माह है। पुलिस ने इस नाबालिग को पकड़ कर जेल में डाल दिया। पकडे गए डकैत नाबालिग है इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक को की गई थी।

पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की शिकायत एसडीओपी एसएस मुमताज पोहरी को सौंपी थी। पोहरी एसडीओपी एसएस मुमताज ने इस मामले की जांच करते हुए ढेवला पहुंचे थे और डकैती के आरोप में पकड़े गए आरोपियों के परिजनों से पूछताछ की। एक नाबालिग युवक की मार्कशीट ली।

इस आधार पर माना गया की पकडा गया युवक नाबालिग है। जिसे बीते रोज जेल से निकालकर किशोर न्यायालय में पेश किया गया। किशोर न्यायालय ने नाबालिग डकैती के आरोप में पकड़े गए किशोर को गुना बाल सुधार गृह भेजने के आदेश दिए है।