शिमला सी हुई शिवपुरी, सूर्य देव तीसरे दिन भी अवकाश पर, गिर सकती है मावठ- Shivpuri News

शिवपुरी।
रविवार से अवकाश से गए सूर्यदेव अभी और अवकाश रहेगें,सूर्य देव के अवकाश पर रहने के कारण वातावरण में गलन बढ़ गई है वही बुजुर्गों को परेशानी आ रही है। मौसम के पूर्वानुमान में बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सूर्यदेव अवकाश से वापस आ सकते है जब तक शिवपुरी के आसमान पर बादलों का कब्जा रहेगा।

सोमवार को सुबह शिवपुरी शहर में सुबह दो बार बूंदाबांदी हुई। बादल छाने के साथ हल्की सर्द हवाएं चलने से दिन के पारे में 2.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। वहीं रात के पारे में 0.8 डिग्री की कमी आई है। सोमवार को अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि एक दिन पहले रविवार को अधिकतम पारा 22 डिग्री व न्यूनतम पारा 13.7 डिग्री सेल्सियस था। वहीं पिछले 48 घंटे से तुलना करें तो अधिकतम पारे में 6.1 डिग्री की गिरावट आई है।

नया विक्षोभ मंगलवार से बन रहा है जिससे बारिश के आसार 25 से 27 जनवरी तक रहेंगे। हालांकि बारिश होती है तो रबी फसलों के लिए फायदेमंद साबित होगी। आज मंगलवार को दिन तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा। दिनभर बादल छाए रहने के कारण आमजन मस्ती करने पर्यटक स्थलों पर देखे गए।