Shivpuri News- भूमाफियो के सिरमौर अवैध कॉलोनी कटवाने के आरोप में पटवारी गिरिजेश श्रीवास्तव निलंबित

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के आसपास अवैध कॉलोनी कटवाने के मामले में पटवारियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। पटवारी साइलेंट पार्टनरशिप के जरिए विभिन्न स्थानों पर भू. माफियाओं के साथ कॉलोनी कटवाने में लगे हैं। इसी क्रम में मंत्री को हुई एक शिकायत के बाद शिवपुरी के पटवारी गिरजेश श्रीवास्तव को शिवपुरी एसडीएम ने अवैध कॉलोनी कटवाने के मामले में निलंबित कर दिया है। सिंह निवास क्षेत्र में अवैध कॉलोनी कटवाने के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

शिवपुरी एसडीएम गणेश जयसवाल द्वारा जारी पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि शिवपुरी अनुविभाग क्षेत्र के सिंह निवास में पटवारी गिरजेश श्रीवास्तव के कार्यकाल के दौरान कई कॉलोनियां काटी गई। सिह निवास क्षेत्र में अवैध कॉलोनियां काटी गई, यहां पर भोले भाले लोगों को सुविधाओं का लालच देकर अवैध कॉलोनी काटी गई।

जिस पर पटवारी गिरजेश श्रीवास्तव की प्रारंभिक दृष्टिकोण में मिलीभगत प्रतीत हुई। इस शिकायत के बाद मंत्री महोदय के द्वारा ग्राम वासियों को शिकायत के बाद कलेक्टर के निर्देश पर शिवपुरी एसडीएम ने गिरजेश श्रीवास्तव पटवारी को निलंबित कर दिया है। एसडीएम द्वारा जारी आदेश में पदीय उदासीनता, लापरवाही वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना के क्रम में यह कार्रवाई पटवारी गिरजेश श्रीवास्तव पर की गई है।

वर्तमान में यह पटवारी हल्का क्रमांक 139 ठरा में पदस्थ है इससे पूर्व में पदस्थ सिंह निवास क्षेत्र के दौरान उन्होंने अपने पटवारी हल्का क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों का धड़ल्ले से जाल बिछावाया जिसमें कई भू माफियाओं के साथ साइलेंट पार्टनरशिप करते हुए यह काम किया गया।