अग्निवीर लिखित परीक्षा 15 जनवरी को, पढिए दिशा निर्देश जारी- Shivpuri News

शिवपुरी।
छावनी क्षेत्र मुरार स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में 15 जनवरी को अग्निवीर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित होगी। सेना भर्ती अधिकारियों, जिला प्रशासन पुलिस व नगर निगम द्वारा व्यवस्थित ढंग से यह परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये व्यापक तैयारियां की गई हैं।

साथ ही अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने आ रहे अभ्यर्थियों के लिये विस्तृत दिशा.निर्देश भी जारी किए हैं। अभ्यर्थियों से आग्रह किया गया है कि वे परीक्षा के दौरान दिशा.निर्देशों व आदेशों का पालन करें, अन्यथा उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जायेगी।

अग्निवीर भर्ती परीक्षा से संबंधित सेना अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जनवरी को प्रातःरू 4 बजे से अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश दिया जायेगा। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड व आधारकार्ड साथ में रखना होगा। साथ ही आसान पहचान के लिए सभी अभ्यर्थियों को अपनी दाड़ी मुड़वाकर आना होगा।

हर अभ्यर्थी को बायोमेट्रिक विवरण के साथ स्वयं को सत्यापित करना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी बायोमेट्रिक सत्यापन के बगैर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने की कोशिश करेगा, तो उसकी उम्मीदवारी स्वतरू रद्द कर दी जायेगी। सम्पूर्ण परीक्षा केन्द्र परिसर सीसीटीव्ही नेटवर्क के दायरे में होगा।

इसलिए कोई भी उम्मीदवार परीक्षा केन्द्र के अंदर किताब से नोट्स लिखित सामग्री मोबाइल फोन और कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर नहीं आएँ। उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा केन्द्र के अंदर केवल एक खाली क्लिप बोर्ड और पेन लेकर आ सकेंगे। यदि अभ्यर्थी के क्लिपबोर्ड पर कोई मार्किंग पाई जाती है तो उसे जब्त कर लिया जायेगा।

अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र में निर्धारित सिटिंग प्लान के अनुसार ही बैठेंगे। सिटिंग प्लान परीक्षा केन्द्र के बाहर फ्लैक्स बोर्ड पर प्रदर्शित किया जायेगा। परीक्षा केन्द्र में प्रतिरूपण या अनुचित साधनों के उपयोग करने के किसी भी प्रयास से उम्मीदवारी रद्द कर दी जायेगी।

परीक्षा केन्द्र के 300 मीटर के दायरे में उम्मीदवार के किसी भी रिश्तेदार या मित्र को आने की अनुमति नहीं दी जायेगी। रिश्तेदारों व मित्रों के अच्छे आचरण की जिम्मेदारी संबंधित उम्मीदवार की होगी। उम्मीदवारों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपेक्षा की गई है। उम्मीदवारों को अपने साथ एन.95 मास्क और सेनेटाइजर लेकर आना चाहिए। परीक्षा परिसर में मास्क पहनना अनिवार्य होगा।