ऑनलाइन अबेकस कंपटीशन-250 बच्चों ने भाग लिया, मेंटल मैथ्स की अद्भुत प्रस्तुतियां- Shivpuri News

शिवपुरी।
बुद्धि बूस्टर द्वारा चौथी नेशनल ऑनलाइन अबेकस कंपटीशन किया गया। जिसमें शिवपुरी समेत 40 से भी अधिक शहरों के 250 बच्चों ने भाग लिया। बुद्धि बूस्टर अबेकस और वैदिक मैथ्स के बच्चों का अवार्ड एंड ग्रेजुएशन सेरिमनी का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत बुद्धि बूस्टर के नन्हे.मुन्ने बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना की परफॉर्मेंस देकर की गई। जिसमें सभी बच्चों को चैंपियन ऑफ चैंपियन, चैंपियन और टॉपर कैटेगरी में मुख्य अतिथियों द्वारा अवार्ड दिया गया।

बुद्धि बूस्टर की ट्रेनिंग एंड एकेडमिक हेड रोशनी गुप्ता ने बताया कि इस सेरेमनी की विशेषता यह रही कि साधारणतया बच्चों को प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पर ही रखा जाता है और उन्हें ही पुरस्कृत किया जाता है पर इस सेरेमनी में हमने बच्चों को स्टेज पर बुलाकर कैटेगरी के अनुसार सम्मानित कर उनको मोटिवेट किया।

बुद्धि बूस्टर के ट्रेनिंग हेड रितेश गुप्ता ने बताया प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में दून पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल खुशी खान और डायरेक्टर शाहिद खान, होली बड्स स्कूल की प्रिंसिपल सनोबर खान, ईस्टर्न हाइट स्कूल की डायरेक्टर नीलम अरोरा, इनोवेटिव स्कूल की प्रिंसिपल किरण शर्मा,

न्यूज़ चैनल के ब्यूरो चीफ अशोक अग्रवाल लुकवासा के सरपंच हरिओम रघुवंशी जी जर्नलिस्ट नीतू जैन, जेसीआई की प्रेसिडेंट, प्रियंका शिवहरे बुद्धि बूस्टर के डायरेक्टर सचिन अग्रवाल और नंदिनी अग्रवाल आए थे। इस कार्यक्रम में लगभग 500 से भी अधिक माता.पिता शामिल हुए।

यह कार्यक्रम शिवपुरी में स्थित परिणय वाटिका में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों ने मेंटल मैथ की अद्भुत प्रस्तुतियां भी दी। आंखों पर पट्टी बांधकर बच्चों ने कैलकुलेशन किया। वही 6 डिजिट स्क्वायर के 30 सवाल मात्र 30 सेकंड में, डबल डिजिट टेबल मात्र 7 सेकंड में हल किए।

बुद्धि बूस्टर के बच्चों ने विगत वर्षों में मेंटल मैथ में विभिन्न प्रकार की वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएं और साथ.साथ में मेंटल मैथ्स ओलंपियाड में चैंपियन ऑफ चैंपियन, चैंपियन कैटेगरी और कंट्री टॉपर में खिताब जीता जिसके लिए उन बच्चों को भी इस समारोह में सम्मानित किया गया साथ में उनके माता.पिता को भी पुरस्कृत किया गया।