भाजपा के शासन में बैठे अधिकारियों की कार्यप्रणाली के चलते युवक ने की धर्म परिवर्तन की मांग, सौंपा ज्ञापन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जनपद कार्यालय पहुंचकर एक आदिवासी युवक ने अपने धर्म परिवर्तन करने की अनुमति की मांग की हैं। आदिवासी समाज के युवक का कहना है कि उसे शासन की किसी भी योजना का लाथ नहीं मिल सका हैं ऐसे में उसे ज्ञात हुआ कि अगर वह हिंदू धर्म को छोड़कर मुस्लिम या ईसाई धर्म अपना लेगा तो उसे कई सुविधाओं का लाभ समाज की ओर से दिया जाएगा। जिन सुविधाओं की चाहत में दफ्तरों के चक्कर काट रहा है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी तहसील के ग्राम रामखेड़ी का रहने वाला जुझार सिंह आदिवासी पुत्र करनझू आदिवासी ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक शिकायती पत्र जनपद पंचायत शिवपुरी के सीईओ को सौंपा है। जुहार सिंह आदिवासी ने शिकायती आवेदन में उललेख किया है कि उसे सरकार द्वारा मिलने वाली योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

अब उसके द्वारा आवास योजना से लेकर पट्टा उपलब्ध कराए जाने के लिए कई आवेदन सौंपा है। इसके बावजूद उसे स्वीकृति नही मिली। इतना ही नहीं उसका नाम बीपीएल में भी नहीं जोड़ा गया है। इन सभी मांगो को लेकर वह कई वर्षों से संबंधित दफ्तरों में शिकायत दर्ज कराने के बाद चक्कर काट काट कर परेशान हो चुका है। इसलिए वह अपना धर्म परिवर्तन करना चाहता है।

भूमिहीन को आवास हुआ स्वीकृत

जानकारी के अनुसार, पट्टे की मांग को लेकर कई आवेदन दिए कई शिकायतें की परंतु उसे पट्टा उपलब्ध नहीं कराया। ऐसे में उसकी कुटीर स्वीकृत हो चुकी है। परंतु उसके पास आवास बनाने के लिए जगह नहीं है। वह गांव में सरकारी जमीन पर आवास बनाने की कोशिश करता है तो गांव के दबंग लोग उसे आवास नहीं बनाने देते। इस लिए उसने धर्म परिवर्तन करने का फैसला लिया है। जुझार सिंह आदिवासी का कहना है कि अगर वह हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम या ईसाई धर्म को अपना लेगा तो उस समाज में उसे नई पहचान और सम्मान मिलेगा।

पटवारी इंद्रा वर्मा का कहना है कि जुझार सिंह आदिवासी को कुटीर स्वीकृत हुई है कुटीर स्वीकृति से पहले आबादी क्षेत्र का सर्वे नंबर नीयत करना पड़ता है। जुझार सिंह आदिवासी को स्वीकृत हुई आबादी क्षेत्र के सर्वे नंबर की जांच कर उसे उक्त जमीन बता दी जाएगी। जहां वह अपनी कुटीर का निर्माण करवा सकेगा।
G-W2F7VGPV5M