Shivpuri News- फिजिकल क्षेत्र में चाय बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में ब्लास्ट

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के फिजिकल थाना क्षेत्र के दौलत सिंह होटल के पास से आ रही हैं जहां आज सुबह एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग लग गई और उक्त मकान की छत इस ब्लास्ट में जमींदोज हो गई। घटना का सुखद पहलू यह रहा कि इस हादसे में परिवार का कोई भी सदस्य हताहत नहीं हुआ और जनहानि होने से बच गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और फायर बिग्रेड को मौके पर बुला लिया। जिसकी सहायता से मकान में लगी आग को बुझाया जा सका।

जानकारी के अनुसार फिजिकल रोड़ पर दौलत सिंह के होटल के पास हरिशंकर शाक्य के मकान में दिलीप धानुक और उसका पांच सदस्यीय परिवार किराए पर रहता है। आज सुबह घर के एक कमरे में सुबह की चाय बनाने के लिए दिलीप की बहन पहुंची। जैसे ही उसने एलपीजी गैस के चूल्हे को जलाने के लिए माचिस को जलाया अचानक से गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली।

युवती ने कमरे से भाग कर अपनी जान बचाई इसी दौरान घर के अन्य सदस्य भी दूसरे कमरे से निकलकर बाहर आ गए। देखते ही देखते कमरे में आग की लपटें उठने लगी। कुछ ही देर में सिलेंडर में हुए धमाके से कमरे की छत जमींदोज हो गई। आगजनी की सूचना तत्काल फिजिकल थाना पुलिस को दी गई।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया। दिलीप धानुक ने बताया गया कि कल ही गैस एजेंसी से सिलेंडर आया था और उसमें हल्की.हल्की गैस रिस रही थी। जिस कारण परिवार के सदस्यों ने हॉकर्स से सिलेंडर बदलने का कहा। लेकिन हॉकर्स ने सिलेंडर नहीं बदला।