Shivpuri News- शिक्षक संघ की मांग, अर्धवार्षिक परीक्षा का परिक्षा का समय मे हो बदलाव

शिवपुरी। कक्षा 9 से 12 तक की अर्धवार्षिक परीक्षा 1 जनवरी से प्रारंभ हो रही है लेकिन उसमें जो पेपर शुरू होने का समय दिया गया है वह सुबह 7%30 का है। ऐसे में ठंड के समय में विद्यार्थियों का स्कूल आना संभव नहीं है।

इसलिए शिक्षक संघ की मांग है कि समय सुबह 9 से परीक्षा का किया जाए ताकि विद्यार्थियों को स्कूल आने में सुविधा रहे। इस आशय का एक मांग पत्र आयुक्त लोक शिक्षण संस्थान भोपाल के नाम कलेक्ट्रेट में शिक्षक संघ के पदाधिकारी और सदस्यों ने सौंपा।

शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजा बाबू आर्य और जिला संगठन मंत्री सुशील अग्रवाल ने बताया कि ग्वालियर चंबल अंचल में वैसे भी ठंड अधिक रहती है। शुक्रवार से मौसम बिगड़ गया है, ऐसे में कड़कती ठंड में विद्यार्थी स्कूल आने में असमर्थ रहेंगे। एक जनवरी से अर्धवार्षिक परीक्षा कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों की रखी है।

जबकि अधिकांश विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्र से साइकिल चलाकर परीक्षा केंद्र या स्कूल तक आते हैं। ऐसे में सुबह 7:30 बजे स्कूल पहुंचने के लिए उन्हें बहुत जल्दी जाकर 7:15 के पहले पहुंचना होगा, क्योंकि परीक्षा कक्ष में पहुंचने का समय 15 मिनट पहले है, ऐसे में शीतकाल में विद्यार्थी बीमार भी पड़ सकते हैं, और स्कूल में परीक्षार्थियों की संख्या भी कम हो सकती है।

अत% विद्यार्थियों की परेशानी पर ध्यान रखते हुए बोर्ड से आग्रह है कि वह परीक्षा समय में थोड़ा सा बदलाव कर इसे 9 बजे से कर दें, ताकि विद्यार्थी 8:30 तक स्कूल आ जाए और 9बजे से परीक्षा प्रारंभ हो सके। यदि ऐसा हो सकता तो फिर विद्यार्थियों को भी सुविधा होगी और परीक्षा देने भी अधिकांश विद्यार्थी आ सकेंगे।

इस अवसर पर शिक्षक संघ के पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष राजा बाबू आर्य के साथ सचिव अनिल गुप्ता कोषाध्यक्ष पंकज भार्गव जिला संगठन मंत्री सुशील अग्रवाल के साथ अन्य पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।