शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में लगी आग, अधिकारी बोले रूटीन प्रक्रिया के तहत लगाई है- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में बीते रोज शिवपुरी झांसी लिंक रोड से लगे जंगल क्षेत्र में आग भड़क गई। आग के लगने के कारण आसमान में धुएं के बादल दिखने लगे। रोड से निकलने वाले लोगों ने इस आगजनी की घटना की जानकारी पार्क प्रबंधन सहित प्रशासन को दी। आसपास क्षेत्र में डृयूटी कर्मी वहां पहुंच गए और गिले पत्ते की टहनी को एकत्रित कर उससे आग बुझाने का प्रयास करने लगे लेकिन घास में लगी आग को बुझाने में वह असहाय नजर आ रहे थे,अधिकारियों से इस मामले में जानकारी ली तो उन्होने बताया कि आग लगी नही है इस आग को लगाया गया हैं।

पुरानी घास को हटाने के लिए पार्क प्रबंधन ऐसा करता हैं

हालांकि बाद में पता चला कि पार्क में कई स्थानों पर पुरानी घास को हटाने के लिए पार्क प्रबंधन हर बार ऐसा करता है। गौरतलब है कि दो रोज पूर्व माधव नेशनल पार्क के इसी क्षेत्र में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सहित केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया टाइगर प्रोजेक्ट की तैयारियों का जायजा लेने सेलिंग क्लब पहुंचे थे।

माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम शर्मा का कहना है कि हर बार पुरानी व बेकार घास को हटाने के लिए आग लगाकर उसे साफ कराया जाता है। जिससे नई घास उग सके। यह एक रूटीन प्रक्रिया है।

पार्क में आ रहे है शेर

जैसा कि विदित है कि सीएम शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीते 16 दिसंबर को अपने शिवपुरी के एक दिवसीय दौरे के व्यस्त कार्यक्रम में माधव नेशनल पार्क गए थे जहां पार्क के अधिकारियों के साथ मिलकर टाइगर प्रोजेक्ट के विषय पर चर्चा की थी। टाइगर प्रोजेक्ट के तहत 15 जनवरी तक शिवपुरी के पार्क में 5 टाइगर आ सकते हैं।