Shivpuri News- SC कोटे का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर डॉक्टर बना सुनील खंडोलिया गिरफ्तार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी सिटी कोतवाली से आ रही है कि सन 2016 से फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर डॉक्टर की नौकरी कर रहे शिवपुरी जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ सुनील कुमार सहरिया को आज कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया,लेकिन हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत पर होने के कारण उसकी कोतवाली से जमानत पर छोड़ दिया। डॉक्टर से एमबीबीएस की डिग्री,मार्कशीट को जब्त कर लिया हैं।

जानकारी के अनुसार मेडिकल ऑफिसर डॉ सुनील कुमार खंडेलिया पुत्र बाबू सिंह सहरिया की किसी अज्ञात व्यक्ति ने एसटीएफ भोपाल में मेल के द्वारा शिकायत की थी,शिकायत कर्ता ने उल्लेख किया था कि डॉ सुनील के पिता सरनाम शर्मा रिटायर्ड तहसीलदार ने अपने बेटे का फर्जी गोद नामा बाबूलाल सहरिया को करा दिया और एसडीएम आफिस से फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाकर एससी कोटे से डॉक्टर की डिग्री कर नौकरी प्राप्त की है,पूरे मामले की जांच कि जाए यह शिकायत STF को 2015 मे की गई थी।

इस मामले की जांच एसटीएफ के टीआई जितेन्द्र कुशवाह ने की और इस मामले में डॉ सुनील कुमार सहरिया पुत्र बाबूलाल सहरिया निवासी 48 शांति नगर ठाठीपुर मुरार हाल निवासी संतुष्टि कॉलोनी शिवपुरी मेडिकल ऑफिसर जिला अस्पताल शिवपुरी पर पर सिटी कोतवाली पुलिस ने अपराध क्रमांक 864/16 पर धारा 420, 467,468 471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

डॉ सुनील ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार 2011 में एससी कोटे से एमपीपीएससी का एग्जाम क्रैक किया और उज्जैन के प्राइवेट कॉलेज आरडी गारडी से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है। आज कोतवाली पुलिस ने डॉ सुनील का गिरफ्तार करते हुए जाति प्रमाण पत्र,एमबीबीएस की मार्कशीट और गोद नामा भी जब्त किया हैं। डॉ सुनील को इस मामले में ग्वालियर हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी थी इसलिए कोतवाली में जमानत भरकर छोड दिया।
G-W2F7VGPV5M