शिवपुरी जिले में CM की आहट का खौफ, बदल दिए गए गडढे वाले पंलग- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह की आहट से शिवपुरी जिले के अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बन रही है क्यो की शिवराज सिंह चौपर जिस जिले में उतरा उस जिले में शिवराज सिंह ने अधिकारियों को सस्पेंड किया हैं। इसलिए अब अधिकारी सर्तक हैं। इसी कारण अधिकारी अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं कि कोई कमी न रहे जाए। सीएम के इस दौरे की आहट में खबर है कि सीएम अस्पताल का निरीक्षण कर सकते है। इसलिए अस्पताल में टूटे पलंग बदले जा रहे हैं।

अस्पताल में टूटे पलंग हटाकर उनकी जगह पहियों वाले नए पलंग लगाने के साथ ही नए गद्दे भी बिछाए जाने लगे हैं तथा टूटे स्ट्रेचरों में बेल्डिंग शुरू हो गई। इन सभी बदलाव के बीच प्रसूताओं को सर्दी के मौसम में कंबल तक ओढ़ने को नहीं मिल रहे, तथा परिवारजन घर से बिस्तर लेकर आ रहे हैं। जबकि कुछ मरीजों का कहना है कि इन बदलाव के बीच डॉक्टर भी अब वार्डों में घूम.घूमकर मरीजों के हालचाल पूछ रहे हैं।

गौरतलब है कि शिवपुरी में सीएम का संभावित दौरा पहले 13 दिसंबर को तय हुआ था, जिसकी तारीख आगे बढ़ गई। शिवपुरी में चल रही तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को आए प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने इशारा कर दिया था कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में स्वास्थ्य सेवाएं हैं और जहां भी कमी मिली तो कार्रवाई तय है।

यही वजह है कि जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं में बदलाव होने लगा है। अस्पताल के वार्डों में बिछे टूटे.फटे पलंगों और गद्दों को बदलना शुरू कर दिया। जिला अस्पताल में हो रहे इस बदलाव के चलते वहां भर्ती मरीजों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है, क्योंकि सर्दी का मौसम में पलंग व गद्दे बदलने से मरीजों को ठंड में जमीन पर बैठना पड़ रहा है।

अस्पताल के सभी पलंगों के बदल रहे गद्दे
जिला अस्पताल के वार्डों में अभी तक जो गड्ढे बिछे हुए थे, उनमें से अधिकांश न केवल फटे हुए थे, बल्कि कुछ गद्दों में तो चूहों ने भी अपने घर बना लिए थे। यह सब खुलासा तब हुआ, जब आज सीएम दौरे की तैयारियों को लेकर गद्दे बदले गए। महत्वपूर्ण बात यह है कि उक्त नए पलंग व गद्दे जिला अस्पताल के स्टोर रूम में ही रखे हुए थे, लेकिन मरीजों को टूटे पलंग व फटे गद्दों पर ही लिटाया जा रहा था। साथ ही प्रसूताओं को घर से कंबल लाना पड़ रहे थे। वहीं अब सीएम के दौरे को लेकर अस्पताल में व्यवस्था चाक चौबंद करने में प्रबंधन जुट गया है।

अब तक टूटे पलंगों पर लेट रहे थे मरीज
जिला अस्पताल के वार्डों में जब पलंग.गद्दे बदलने शुरू किए तो उसमें ऐसे भी पलंग निकले जिनमें इतने बड़े छेद थे, कि उसे देखकर यही लग रहा था कि अभी तक मरीज कैसे इन पलंगों पर लेट रहे होंगे। शिवपुरी जिला अस्पताल में अभी तक कुछ पलंग ऐसे भी बिछे थे, जिनके नीचे ईंट.पत्थर रखकर उनका बैलेंस बनाया गया था। इन सभी टूटे पलंगों को सिविल सर्जन ऑफिस की ऊपरी छत पर रखे जाकर नए पलंग बिछाए जा रहे हैं।

पड़ोस से ही आ सकते हैं सीएम
वैसे तो हमें पलंग व गद्दे बदलने ही थे, क्योंकि उक्त सामान भोपाल से आया हुआ था, इसलिए रविवार को यह बदलाव किया गया। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम भी अस्पताल के पास स्थित पोलो ग्राउंड में हो रहा है तो वहां से सीएम अस्पताल भी आ सकते हैं।
डॉ,आरके चौधरी, सीएस जिला अस्पताल शिवपुरी

a
G-W2F7VGPV5M