जैन समाज ने किया भाजपा का बहिष्कार, 2 जनवरी से देंगा जैन समाज धरना- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
झारखंड सरकार के सम्मेद शिखर को पर्यटक क्षेत्र घोषित करने के प्रस्ताव के विरोध में जैन समाज ने अपनी मांग को लेकर एक ज्ञापन राष्ट्रपति, पीएम, गृह मंत्री, मुख्यमंत्री झारखंड, केंद्रीय वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री के नाम सौंपा है। इससे पहले एक प्रेसवार्ता का आयोजन कर जैन समाज ने अहम फैसला लिया। आज शिवपुरी शहर जैन समाज ने अनिश्चितकालीन धरना की स्वीकृति के लिए भी एक ज्ञापन सौंपा है।

प्रेसवार्ता में सम्मेद शिखर आंदोलन के पदाधिकारी सूरज जैन ने बताया कि अब तक 90 फ़ीसदी जैन समाज भारतीय जनता पार्टी को अपना वोट देता था। इसके बावजूद झारखंड सरकार और केंद्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी ने जैन समाज की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया है।

ऐसे में अगर केंद्र में बैठी सरकार सम्मेद शिखर को पर्यटन क्षेत्र घोषित करने का फैसला वापस नहीं लेती है तो जैन समाज आगामी समय में होने वाले चुनावों में एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने का मन बना चुकी है।

शहर के माधव चौक पर अनिश्चितकालीन धरना.प्रदर्शन करने की तैयारी भी शुरू कर दी है। शहर में जैन समाज की मांग को अन्य समाज का भी समर्थन मिल रहा है। शिवपुरी गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विजय खालसा ने लिखित समर्थन पत्र जैन समाज को दिया।
G-W2F7VGPV5M