सोनपुरा के सरकारी स्कूल में नहीं आते शिक्षक पढ़ाने, स्कूल पढ़ा रहता हैं बंदः बच्चों को नहीं मिला 2 साल से भोजन- kolaras News

NEWS ROOM
कोलारस।
मध्यप्रदेश सरकार भले ही शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी बड़ी बातें कर रही हो लेकिन धरातल पर आज भी शिक्षा व्यवस्थाओं का बुरा हाल है जी हां मामला कोलारस क्षेत्र के खरई संकुल के अंतर्गत आने बाले ग्राम सोनपुरा में शासकीय प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को स्कूल की छत तक नसीब नहीं हो रही है।

हालात यह है कि विधालय में शिक्षक पढाने नही आते और स्कूल बंद रहता है। जिसके चलते छात्र छात्राएं स्कूल के बाहर पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ते है जिन्हें प्राइवेट शिक्षक पढा रहा है हमारी टीम जब मौके पर पहुंची तो बच्चों ने बताया कि विधालय महीने में 2 दिन खुलता है। आधे घंटे के लिए स्कूल खोलकर चले जाते हैै।

स्कूल में 6 शिक्षक होने के बाबजूद भी 1 या 2 शिक्षक आते है जो कि आधे घंटे तक स्कूल में बैठकर गप्पे लड़ाकर चले जाते है विधालय के छात्र छात्राओं ने बताया कि अब उन्हें पढने के लिए प्राइवेट शिक्षक का सहारा लेना पड़ रहा है।

जब हमारी कोलारस मीडिया की टीम स्कूल पर पहुंची। तो वहां जाकर देखा तो स्कूल में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। स्कूल के ताले लगे हुए मिले। यहां कहने को शिक्षक तो 6 पदस्थ है। परंतु यहां मौके पर एक भी शिक्षक नहीं मिला। स्कूल में अंदर देखा तो कंकड़ पड़े हुए दिखे। जिसे देखकर कोई नहीं कह सकता है कि यहां महीनों से इस स्कूल का ताला खोला गया हो।

यहां जब पड़ताल की तो एक प्राइवेट टीचर इस शासकीय स्कूल के पास में इस सर्दी में बच्चों को पढाते हुए दिखाई दिया। जब छात्रों से पूछा तो उन्होंने बताया कि यहां शिक्षक आते ही नहीं है तो वह क्या कहा जाए। इससे अच्छा वह रुपए लेकर पढा रहे है वह ही ठीक है।
G-W2F7VGPV5M