Shivpuri News- अछरोनी और गरेठा के लड़कों को जूतों की माला पहना जुलूस निकाला, मुहारीकलॉ की घटना

अतुल जैन, खनियाधाना
। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना के एक गांव में स्थित एक घर में चोर मोबाइल चुराने के लिए घुस गए। मोबाइल चुराकर जब भाग रहे थे तब उनकी बाइक स्टार्ट नहीं हो सकी,इस कारण चोर पब्लिक ने पकड़ लिए। ग्रामीणों ने दोनों चोरों को बंधक बनाकर मारपीट की साथ में गले में जूता चप्पलो की माला पहनाकर उनका जुलूस भी निकाल दिया। पकडे गए चोरों को पब्लिक ने पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार खनियाधाना थाना की सीमा में आने वाले गांव मुहारीकलॉ के मजरा महोबिया और सुबह हरगोविंद लोधी के घर दो चोर मोबाइल चोरी करने के लिए घुस गए ओर मोबाइल चोरी कर लिया लेकिन मोबाइल चोरी करते हुए हरगोविंद के परिवार जनो ने देख लिया और वह चिल्लाने लगे तो पड़ोसी सक्रिय हो गए।

बताया जा रहा हैं कि भाग रहे चोरों की बाइक स्टार्ट नहीं हुई इस कारण ग्रामीणों ने चोरों को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने चोरों से पूछताछ की तो चोरो ने अपना नाम राजेन्द्र सिंह पुत्र रामसेवक लोधी उम्र 30 साल निवासी रमपुरा अछरोनी वही दूसरे चोर की पहचान रामसिंह लोधी उम्र 25 साल निवासी गरेठा थाना पिछोर के रूप में हुई।

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने चोरों को पकड़ कर रात भर बंधक बनाकर रखा। सुबह ग्रामीणो ने चोरो की साथ जमकर मारपीट की जब चोर पकडे गए थे पूरे कपडे में थे,लेकिन जब जुलुस निकाला तो उनके ऊपर के कपड़े गायब हो गए थे। मारपीट करते हुए चप्पल जूतों की माला पहनाकर उनका जुलूस निकाल दिया। बताया जा रहा हैं कि रात में ही ग्रामीणों ने चोरों की सूचना खनियाधाना पुलिस को दी लेकिन सुबह तक पुलिस गांव तक नहीं पहुंची।

पकड़े गए चोरों से आधा दर्जन चाबी और 3 चाकू ओर एक पिलास बरामद हुआ हैं। जब गांव में चोरों को लेने पुलिस नहीं आई तो गांव के सरपंच अपनी गाडी से खनियाधाना थाना छोड़कर आने की खबर आ रही हैं।