जिला शिक्षा अधिकारी ने किया स्कूलों का निरीक्षण, छात्र संख्या पर दिए सख्त निर्देश- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव ने आज कोलारस के राई रामेश्वर हाई स्कूल, खतौरा हायर सेकेण्डरी स्कूल एवं इंदार हायर सेकेण्डरी स्कूल में औचक निरीक्षण किया जिसमें तीनों विद्यालयों में शिक्षक तो उपस्थित मिले लेकिन इन विद्यालयों में बच्चों की संख्या कम देखकर प्राचार्यों को सख्त निर्देश दिए हैं कि विद्यालयों में विधिवत रूप से संचालन होना चाहिए साथ ही बच्चों की संख्या भी बढ़ाई जाए। यदि बच्चों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ तो वैधानिक रूप से कार्यवाही की जाएगी।

कोलारस के सीएम राईज स्कूल का औचक निरीक्षण करते हुए डीईओ अशोक कुमार श्रीवास्तव ने प्राचार्य राकेश कुलश्रेष्ठ को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इच्छा अनुरूप विकसित करें सीएम राईज शिवपुरी की तर्ज पर ही कोलारस का विद्यालय भी संचालित होना चाहिए। इतना ही नहीं समय पर कक्षाएं लगें और बच्चों की उपस्थिति को लेकर भी शतत प्रयत्नशील रहना होगा। जिससे कि अधिक से अधिक बच्चों को इस विद्यालय का लाभ मिल सके।

पचावली विद्यालय के भ्रमण के दौरान विद्यालय में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति शत प्रतिशत पाई गई तथा विद्यालय में स्वच्छता व्यवस्था भी दुरूस्त नजर आई जिसकी तारीफ करते हुए स्वयं जिला शिक्षा अधिकारी ने अशोक श्रीवास्तव ने शिक्षकों के कार्य को उत्कृष्ट बताते हुए अन्य शिक्षकों को इनसे प्रेरणा लेने की बात कहीं।
G-W2F7VGPV5M