मगरौनी के अमजद खान का अपहरण, डकैतो ने 50 लाख की डिमांड, कैसे मुक्त हुए पढ़िए खबर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग की मगरौनी चौकी क्षेत्र में अमजद खान के अपहरण का मामला प्रकाश में आया हैं। डकैतो ने अमजद की वापसी के लिए परिजनों से 50 लाख की डिमांड की थी। अपहरण की सूचना अपहत के भांजे आरिफ खान ने मगरौनी चौकी पहुंचकर दी कि मामू का अपहरण पीपलखेडी के जंगल से कर लिया गया हैं। अपहरण की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और रणनीति बनाते हुए 3 डकैतों को गिरफ्तार करते हुए अपहृत को सकुशल वापसी कराने की सफल हुई हैं।

आरिफ खान ने मगरौनी पुलिस को बताया कि मामू अमजद खान ने मेरे घर आकर मुझे बताया कि भैंसों की गाड़ी भरने जाना है। इसके बाद बस स्टैंड पर मामू ने एक व्यक्ति से बात की और हमें पीपल खाड़ी के जंगल के अंदर ले जाया गया।bजहां हमें तीन लोग मिले जिनसे हमें जंगल में ले जाने वाला व्यक्ति बात करने लगा। बातों ही बातों में एक दम से अमजद खान को उन लोगों ने पकड़ लिया और मुझे वहां से भाग जाने की हिदायत देते हुए धमकी दी कि अगर नहीं भागा तो तुझे भी पकड़ लेंगे। डरकर मैं जंगल से भागकर आया हूं और आपको बता रहा हूं कि मामा का अपहरण हो गया है।

अपहरण की सूचना पर पुलिस ने तत्काल मगरौनी चौकी पर 342/2022 धारा 365 का प्रकरण कायम कर मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। पुलिस को पूरा यकीन था कि जल्द ही फिरौती परिजनों से मांगी जाएगी और पुलिस की सोच के अनुरूप सूचना दिनांक 1 नवंबर 2022 को ही अपहृत के परिजनों के पास 50 लाख की फिरौती की मांग उसकी जान की सलामती के एवज में आ गई।

पुलिस ने मामले की गंभीरता और अपहृत की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए एसपी राजेश सिंह चंदेल के मार्गदर्शन में योजनाबद्ध तरीके से डमी फिरौती के साथ अपहृत के छोटे भाई को फिरौती देने भेजा। जब फिरौती की रकम को चेक कर लिया गया तो अपहृत को छोड़कर उसे उसके भाई के पास डकैतों ने जाने दिया।

अपहृत के सकुशल सुरक्षित हो जाने पर पुलिस ने सभी आरोपियों में से 3 को धर.दबोच लिया। एक डकैत जंगल में भाग खड़ा हुआ जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने फिरौती की मांग पर आरोपियों के खिलाफ 354' भादंवि एवं धारा 11/13 एमपीडीके एक्ट का इजाफा भी कर दिया है।

5 पुलिस टीमों ने पकड़े 50 लाख की फिरौती मांगने वाले डकैत

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने 50 लाख की फिरौती मांगने वाले डकैतों को पकडऩे के लिए 5 टीमों का गठन एडीशनल एसपी प्रवीण कुमार भूरिया और एसडीओपी करैरा संजय चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में किया था।bटीम.1 में चौकी प्रभारी मगरौनी, उनि दीपक शर्मा, टीम कृ 2 में थाना प्रभारी नरवर निरी आलोक सिंह भदौरिया, टीम,3 में थाना प्रभारी सीहोर उनि राघवेंद्र यादव, टीक,4 में उनि अजय शर्मा और टीम 5 में थाना प्रभारी अमोला उनि अमित चतुर्वेदी थे।

पांच टीमों को एसपी ने आरोपी द्वारा बताए गए फिरौती देने के स्थान को घेरने और अपहृत को सकुशल बनाकर डकैतों को पकड़ने का टास्क दिया था। इन टीमों के अतिरिक्त थाना प्रभारी बम्हारी, सुभाषपुरा, सतनबाड़ा को कट ऑफ पॉइंट पर तैनात किया गया था। मगरौनी के वन नाके पर भी चेकिंग लगाया गया था। घ् सुनियोजित रणनीति में पुलिस द्वारा फैलाए गए जाल में अंतत: डकैत फस गए और पुलिस ने उन्हें घेरकर धर.दबोचा।

टॉर्च के इशारे से आए फिरौती लेने डकैत

अपहृत अमजद खान की रिहाई के एवज में 50 लाख की फिरौती मांगने वाले भक्तों ने अमजद के परिजनों को साफ तौर पर बताया था कि जब फिरौती लेकर आ जाओ तो टॉर्च जलाकर इशारा करना। जब टॉर्च का इशारा हुआ तो फिरौती लेने डकैत आ गए और पुलिस के बिछाए जाल में फस गए।

G-W2F7VGPV5M