Shivpuri News- सांसद प्रतिनिधि की शिकायत करने वाले होमगार्ड सैनिक पर SC-ST ACT का मामला दर्ज

शिवपुरी। भाजपा के मंत्री और सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौहान पर होमगार्ड सैनिक कपिल मिश्रा की रिपोर्ट पर उसे बंधक बनाकर और मारपीट करने का मामला कोतवाली शिवपुरी में दर्ज किया गया था। अब होमगार्ड के सिपाही और उसके भाई पर कोतवाली पुलिस ने एससीएसटी एक्ट की कायमी कर ली हैं।

भाजपा नेता मुकेश चौहान सिंह ब्रदर्स ट्रेवल्स के संचालक हैं और उनकी बस ग्वालियर से गुना के बीच चलती है। बताया जाता है कि अशोकनगर में पदस्थ होमगार्ड सैनिक कपिल मिश्रा श्री चौहान की बस में ग्वालियर से गुना जाने के लिए रवाना हुए जब कंडक्टर ने उनसे टिकट मांगा तो होमगार्ड सैनिक ने कंडक्टर को वारंट भरकर दे दिया।

उसका कहना था कि वह शासकीय काम से आया हुआ है और किराया सरकार भुगतान करेगी। कंडक्टर रविन्द्र ने कहा कि इस बस में वारंट नहीं चलता। इस पर होमगार्ड सैनिक और कंडक्टर के बीच तीखी झड़प भी हुई और आरोप है कि कंडक्टर ने होमगार्ड सैनिक को शिवपुरी पहुंचकर देख लेनी की धमकी दी।

होमगार्ड सैनिक को बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप
शिवपुरी में ग्वालियर से बाईपास पर बस रूकने पर आरोप है कि बस मालिक मुकेश चौहान कार क्रमांक एमपी 33 जी 5475 से दो.तीन साथियों के साथ आए और उन्होंने होमगार्ड सैनिक को कॉलर पकड़कर बस से जबरन उतारा और होमगार्ड सैनिक को अपनी कार में बिठा लिया।

सैनिक के अनुसार वे उसे कार में घुमाते रहे और मारपीट करते रहे तथा अपनी राजनीतिक पहुंच का बखान करने लगे कि तू हमें नहीं जानता। सांसद से मेरी पहचान है तेरे पूरे परिवार को उठा लूंगा। बाद में उन्होंने ग्वालियर नाके के पास उसे गाड़ी से उतार दिया।

कमांडेंट के हस्तक्षेप के बाद चौहान पर हुई काम
बताया जाता है कि होमगार्ड सैनिक ने अपने साथ हुई मारपीट की जानकारी रोते हुए अपने कमांडेंट को दी और इसके बाद कमाण्डेंट ने शिवपुरी में पुलिस के अधिकारियों को फोन लगाकर इस मामले में कायमी करने को कहा। तत्पश्चात रात ढाई बजे मुकेश चौहान पर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गई।

होमगार्ड सैनिक पर कायमी सांसद प्रतिनिधि मुकेश चौहान पर कायमी के बाद सूत्र बताते हैं कि वह और भाजपा जिला संगठन सक्रिय हुआ। जिसके फलस्वरूप पुलिस प्रशासन पर दबाव डाला गया। होमगार्ड सैनिक एवं उसके भाई पर भी एससीएसटी एक्ट का मामला दर्ज कर लिया गया। यह मामला मुकेश चौहान के ड्राइवर वीरेन्द्र जाटव निवासी मनपुरा ने दर्ज कराया।