Shivpuri News- नगर पालिका CMO के घर में घुसकर कांग्रेसी पार्षदों ने लगाई झाड़ू: SP को शिकायत

शिवपुरी। शिवपुरी में कांग्रेस पार्षदों के द्वारा झाड़ू लगाने का क्रम आज भी जारी रहा। कांग्रेस पार्षदों के अनुसार उनके वार्ड में सफाई नहीं हो रही है। नगर पालिका सीएमओ को जगाने के लिए वह झाड़ू लगा रहे हैं। 

शनिवार को कांग्रेस के दस पार्षदों ने पुराने बस स्टैंड पर पहुंचकर झाड़ू लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेसी पार्षदों का कहना है कि नगरपालिका परिषद को गठित हुए चार माह हो चुके हैं, इसके बावजूद उनके वार्डों में कोई भी ऐसे विकास कार्यों की शुरुआत नहीं हो सकी है।

इससे उनके वार्डों की जनता को संतुष्ट किया जाए। इसके अलावा वार्डों में गंदगी का अंबार लगा रहता है। सफाई कर्मी के नाम पर महज चार सफाई कर्मियों को तैनात किया है। जो वार्ड की सफाई के लिए पर्याप्त नहीं हैं। नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी ने पार्षदों के प्रदर्शन को दबाव बनाने का नया तरीका बताया है।

फाइल साइन को लेकर पार्षद बना रहे है दबाव

सीएमओ शैलेश अवस्थी का कहना है कि नगर पालिका की ओर से प्रत्येक वार्ड को 4.4 सफाई कर्मचारी मोहिया करा दिए गए हैं। इनकी संख्या में इजाफा करने की योजना पर भी काम किया जा रहा है। लगभग सभी पार्षदों से इस विषय पर बातचीत भी हो चुकी है। इसके बाद पार्षदों का विरोध जताना नियम उचित है, लेकिन किसी व्यक्ति के आवास में घुस कर विरोध जताना उचित नहीं है।

बीते रोज कई पार्षद उनके आवास परिसर में जबरदस्ती घुसकर झाड़ू लगाने लगे थे। इससे उनके परिजन सहम गए। इसकी शिकायत उन्होंने एसपी सहित कलेक्टर से भी की है। नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी ने बताया कि कुछ पार्षद वार्डों में होने वाले कामों की फाइल कोटेशन पर साइन करवाना चाहते हैं, जबकि वह उन कामों को नियमानुसार टेंडर प्रक्रिया के तहत कराना चाहते हैं। इसी बात को लेकर कुछ पार्षद इस प्रकार के विरोध प्रदर्शन कर दबाव बनाना चाह रहे हैं।