शिवपुरी में राज रियल स्टेट के खिलाफ OBC महासभा का विरोध- karera News

शिवपुरी। करैरा क्षेत्र की कल्याणपुर रेत खदान को लेकर ओबीसी महासभा ने विरोध दर्ज कराया हैं। ओबीसी महासभा शिवपुरी ने करैरा अनुविभाग के सीहोर के थाने में जाकर थाना प्रभारी को एसपी शिवपुरी के नाम एक ज्ञापन सौंपा हैं। आवेदन के अनुसार कल्याणपुर ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव और राज रियल स्टेट डेवलपर्स के द्वार अवैध उत्खनन किया जा रहा हैं। सारे नियम कायदे कानून तोडे जा रहे हैं। अवैध उत्खनन रोका जाए अन्यथा ओबीसी महासभा शिवपुरी एसपी ऑफिस शिवपुरी का घेराव करने पर मजबूर होगी।

ग्राम पंचायत पपरेडू रेत खदान कल्याणपुर के ग्राम पंचायत के सरपंच मनोज रावत एवं गजेन्द्र रावत एवं राज रियल स्टेट डेवलपर्स कंपनी के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन एवं पनडुब्बी और एलेन्टी मशीन के द्वारा उत्खनन किया जा रहा है फर्जी भंडार के नाम पर रसीद काटकर के डंपर वालों से बीच रोड पर वसूली की जा रही हैं।

वर्तमान की स्थिति में माइनिंग का ठेका राज रियल स्टेट डेवलपर्स कंपनी के नाम से है चूंकि राज रियल एस्टेट डेवलपर्स कंपनी के द्वारा 5 माह की खनिज विभाग की 5 करोड़ की किश्त राशि जमा नहीं की गई है इसलिये शिवपुरी कलेक्टर द्वारा खदानों को निरस्त करने के लिये खनिज अधिकारी के शिवपुरी के माध्यम से खनिकर्म पंचायत सुनारी में रेत का भंडारण स्वीकृत है।

उस भंडारण में एक भी डंपर रेत नहीं है और न ही पहले से रेत का भंडारण किया गया है ये लोग नदी में पन्डुब्बी डालकर के एलन्टी मशीन के द्वारा वर्तमान मे रेत का खनन कर रहे है एवं शासन प्रशासन के खिलाफ फर्जीबाड़ा भी कर रहे है और न ही खनिज अधिकारी के द्वारा और न ही खनिज निरीक्षक के द्वारा समय.समय पर स्टॉप रजिस्टर चैक नहीं किया गया फर्जी पोर्टल पर जमा रॉयल्टी के मात्रा को को फर्जी तरीके से काटी गई इसकी जांच की जायें।

वर्तमान की स्थिति में रेत खदान कल्याणपुर को इसी रेत भंडारण की आड़ में संपूर्ण रेत जिला समूह को चलाना चाह रहे है और पंचायत का सरपंच मनोज रावत एवं ठेकेदार के साथ ही मिलकर के चितारी बीजौर कल्याणपुर एवं अन्य जगह से अवैध उत्खनन किया जा रहा है इन सभी की जांच करके संबंधित करता धरताओं के विरुध अवैध उत्खनन के प्रकरण दर्ज किये जाये एवं इनकी पनडुब्बी और मशीनों को राजसात किया जाये।

ठेकेदारों के संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जाये क्योंकि वर्तमान भंडार में एक भी डंपर रेल नहीं है और वर्तमान में पच्चीस हजार घन मीटर भंडारण में दर्शायी गई है। इसकी जांच की जाए हम ग्रामवासियों के द्वारा निर्णय लिया गया है कि यदि संबंधित अधिकारियों के कार्यवाही नहीं की जाती तो ओबीसी महासभी भोपाल मे जाकर मुख्य मंत्री आवास का घेराव करेगी । अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि अपराधियों के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्यवाही की जाये ग्रामवासी एवं किसानों को इन माफियाओं से बचाया जाये।