बदरवास में काली रात में खाद का काला कारोबार, आधी रात में खाद ब्लैकः कलेक्टर को आना पड़ा LIVE- Badarwas News

संजीव जाट@ बदरवास।
शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग में आने वाले बदरवास विकासखंड में किसान खाद के संकट से जूझ रहे हैं। खाद की संकट पर कलेक्टर शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह को लाइव आना पड़ा। लाइव में कलेक्टर ने कहा कि खाद की कमी नहीं हैं जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी से काम करे नहीं तो कार्रवाई की जाऐगी। लेकिन जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी संभालने के बजाय काली रात में काला काम कर रहे हैं,बदरवास में एक ऐसा वीडियो खाद की कालाबाजारी को लेकर वायरल हुआ हैं।

बदरवास विकासखंड के किसानों को दिनभर लाइन में खड़ा रहकर टोकन ले रहा हैं, लेकिन टोकन लेने के बाद भी किसान को खाद तीन चार दिन बाद भी खाद नहीं मिल पा रहा उक्त समस्या को लेकर एक किसान के द्वारा रात्रि में नगर परिषद कार्यालय के पीछे खाद के गोदाम में किसान बनकर खाद की मांग की तो वह 1900 रूपए में गोदाम खोलकर देने तैयार हो गए,पूरा मामला कैमरे में कैद हुआ हैं।

जब उक्त गोदाम प्रभारी को पता चला कि उक्त पूरे मामले की वीडियो बन गई तो तत्काल मोबाइल से वीडियो डिलीट किया गया लेकिन जिस व्यक्ति को किसान बनाकर भेजा था उसने सारी वीडियो मीडिया को भेज चुका था। पूरे मामले में जिम्मेदारों ने पर्देदारी करते नजर आए जिले के बरिष्ट अधिकारियों को कागजी घोड़े दौड़ाकर भृमित किया जा रहा है जबकि मौके पर हालात कुछ और ही नजर हैं।

कलेक्टर पारदर्शिता रखने आए लाइव

जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा शिवपुरी जिले में खाद की व्यवस्थाओं को पारदर्शिता रखने हेतु आज उनके द्वारा अपने फेसबुक पेज के माध्यम से जिले भर के किसानों से खाद की समस्याओं को लेकर उनकी समस्या जानी एवं उनको तत्काल समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश भी दिए गए हैं वहीं जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा सभी जिले के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आई तो क्षेत्र के जिम्मेदार के ऊपर कार्रवाई की जाएगी

मामले की जांच होगी जो दोषी होगा कार्यवाही की जाएगी SDM

आपके माध्यम से जो मामला संज्ञान में लाया गया है पूरे मामले की जांच की जाएगी जो भी दोषी होगा उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
ब्रज बिहारी श्रीवास्तव, SDM कोलारस