चांटा कांड में सबूतों से छेड़छाड़ नियमानुसार जांच होती है तो फंस सकते है मेडिकल कॉलेज के डीन केबी वर्मा-Ex-Rey @Lalit Mudgal

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर चांटा की गूंज कॉलेज से निकलकर प्रदेश स्तर पर पहुंच चुकी हैं। विधायक के बैकफुट पर आने के बाद भी जुनियर डॉक्टर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी और उनके स्टाफ पर मामला दर्ज कराने के लिए देर रात तक सिटी कोतवाली में डटे रहे। इस पूरे काण्ड कानून की दृष्टि से देखे तो मेडिकल कॉलेज के डीन केबी वर्मा फंसते नजर आ रहे हैं क्योंकि मारपीट वाली घटना के 2 मिनट के फुटेज गायब है साक्ष्यों से छेडछाड की हैं इसलिए डॉक्टर केबी वर्मा पर भी मामला बनता हैं।

जैसा कि विदित है कि मंगलवार की देर रात कोलारस विधायक अपने रिश्तेदार को देखने मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे और ड्यूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर से विवाद हो गया। डॉक्टर का कहना था कि विधायक ने अभद्रता करते हुए स्टाफ से मारपीट करवाई। वही विधायक का कहना है कि डॉक्टर ने गवार बोला इस कारण विवाद हो हुआ था। इस मारपीट के विरोध में जूनियर डॉक्टरों ने बीते रोज हड़ताल कर दी शाम को विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने सार्वजनिक रूप से मेडिकल कॉलेज प्रबंधन,सीनियर डॉक्टर लगभग 500 सैकड़ा मेडिकल की पढाई कर रहे जूनियर डॉक्टरों और शहर के मीडियाकर्मियों के समझ माफी मांग ली।

माफी मांगने के बाद भी जूनियर डॉक्टर संतुष्ट नही हुए ओर हडताल से वापिस चले गए लेकिन विधायक और उनके स्टाफ पर मामला दर्ज कराने की जिद पर अड़े रहे और देर रात तक सिटी कोतवाली में अडे रहे, लेकिन सिटी कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद मामला दर्ज कराने की आश्वासन दिया हैं।

डॉक्टर जयश्री ने मीडिया को बयान दिया कि मारपीट वाली घटना का मेडिकल कॉलेज के सीसीटीवी सिस्टम से 2 मिनट के फुटेज गायब हो गए हैं। प्रशासन की यहां लीकपोल उजागर हुई हैं। डॉक्टर जयश्री के अगर बयान को सीधे शब्दों में लिखे तो लिख सकते है कि मेडिकल कॉलेज की शीर्ष अर्थोडी इस घटना क्रम में जूनियर डॉक्टरों के साथ नहीं हैं।

मेडिकल कॉलेज के डीन केबी वर्मा ने मीडिया से कहा कमरे में कई दिनो से खराबी चल रही हैं फुटेज जंप मार रहे हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि फुटेज में केवल यही 2 मिनिट का वीडियो गायब हुआ नहीं है करवाया गया हैं। इससे पूर्व का कोई भी वीडियो जंप नही हुआ है यह भी हो सकता है कि जो जूनियर डॉक्टरों की फुटेज दिए है उसमे से घटनाक्रम के 2 मिनट के फुटेज गायब कर दिए हैं। हालांकि कोतवाली पुलिस फुटेज चेक करने के लिए कैमरे की DBR मांगने की खबर भी आ रही हैं।

यहां शांति पकड़ लेनी थी जूनियर डॉक्टरों को

सोशल पर इस घटनाक्रम के लेकर प्रतिक्रिया आ रही हैं सोशल पर लिखा जा रहा है कि विधायक ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी ली अब जूनियर डॉक्टरों को शांति की राह पकड़नी चाहिए,वही कुछ पोस्ट डॉक्टरों के समर्थन में भी लिखी जा रही हैं,लेकिन माफी के बाद बडे से बडे विवाद शांत होते देखे गए है लेकिन यह विवाद नहीं शांत नहीं हो रहा हैं।

कानून की दृष्टि से देखे इस मामले को प्रबंधन पर मामला दर्ज हो

इस पूरे घटनाक्रम को कानून की दृष्टि से देखे तो अगर विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के द्वारा अभद्रता और स्टाफ ने मारपीट की है तो मामला दर्ज होना चाहिए,लेकिन अगर जूनियर डॉक्टर धाकड़ की गलती हैं तो डॉक्टर पर भी मामला दर्ज किया जाए, लेकिन यह सब होगा फुटेज देखने के बाद लेकिन फुटेज गायब हो चुके हैं।

अब सबसे बड़ा सवाल फुटेज जंप या गायब

डॉक्टर जयश्री ने मीडिया के समझ बयान दिया ळै कि प्रशासन की लीकपोल हैं प्रशासन का यहां तात्पर्य मेडिकल कॉलेज का शीर्ष प्रबंधन हैं। इस मामले में डीन केबी वर्मा ने जांच कमेटी बनाई थी इस पूरे मामले में जांच कमेटी ने एक भी बयान सामने नही आया हैं बल्कि जूनियर डॉक्टर ऑफ कैमरा कह रहे थे हमारे ऊपर प्रबंधन की ओर से आवेदन वापस लेने का दबाव डाला जा रह हैं।

अगर इस बात को सच माने तो अब सबसे पहले फुटेज गायब होने की जांच होनी चाहिए कैसे गायब हो गए साक्ष्य, अगर यह मामला तूल पकड़ता है तो इस मामले में सीधे सीधे मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ केवी वर्मा फसते दिखते हैं। कानून कहता है कि किसी मामले में सबूतों और साक्ष्यों की छेड़छाड़ करने पर मामला दर्ज होता हैं।
G-W2F7VGPV5M