भोपाल में शिवपुरी की फतेह: स्टेट योग चैंपियनशिप में मिले 5 गोल्ड और 4 सिल्वर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान भोपाल द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग की राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता का आयोजन भोपाल में किया गया। योग प्रतियोगिता में जिले के प्रतिभागियों ने 9 मेडल जीतकर अपनी योग प्रतिभा का परचम राज्य स्तर पर लहराया।

खास बात यह रही कि यह प्रतियोगिता योग क्लब विद्यार्थियों के लिए आयोजित थी जिसमें 47 जिलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें से शिवपुरी के खिलाड़ियों ने 5 गोल्ड और 4 सिल्वर जीतकर ओवरऑल चैंपियनशिप पर भी कब्जा जमा लिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्माए पतंजलि संस्कृत संस्थान के चेयरमैन, भरत बैरागी, जिला योग प्रभारी जेपी शर्माए कोच निखिल श्रीवास्तव, रिजवाना खान मौजूद थे।जिला योग प्रभारी जेपी शर्मा ने बताया कि प्रदेश के 47 जिलों के प्रतिभागियों ने भोपाल में 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित हुई राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। प्रदेश में योग क्लब की स्थापना का कंसेप्ट संस्थान के चेयरमैन भरत बैरागी द्वारा किया गया।

नुमान खान को मिला मिस्टर योगी का खिताब

बालिकाओं की राज्यस्तरीय योगासन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शिवपुरी के प्रतिभागी नुमान खान ने मिस्टर योगी का खिताब हासिल किया। जबकि अनुष्का धाकड़, कृपाची परिहार, मुस्कान वर्मा, नुमान खान, कृष्ण कुमार राठौर ने 5 गोल्ड और 4 सिल्वर मेडल हासिल किए।

बालिकाओं की राज्यस्तरीय योगासन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शिवपुरी के प्रतिभागी नुमान खान ने मिस्टर योगी का खिताब हासिल किया। जबकि अनुष्का धाकड़, कृपाची परिहार, मुस्कान वर्मा, नुमान खान, कृष्ण कुमार राठौर ने 5 गोल्ड और 4 सिल्वर मेडल हासिल किए।
G-W2F7VGPV5M