किसाानो की मांगो को लेकर ग्रामसभा से विधानसभा की लिए जुटा रहा हैं शक्तिः शंखनाद रैली- Bairad News

बैराड़।
भारतीय किसान संघ मध्य प्रदेश द्वारा किसान शक्ति का शंखनाद कर अंतर्गत ग्राम सभा से विधानसभा कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान संघ गांव गांव तक जाकर चौपाल लगा रहा है ग्राम सभा से विधानसभा किसान शंखनाद रैली कार्यक्रम का आयोजन 22 नवंबर मंगलवार को किया जा रहा है जिसको लेकर किसान संघ निरंतर गांव गांव जाकर चौपाल लगाकर किसानों की रैली में सम्मिलित होने का आह्वान कर रहा है

इसी क्रम में बैराड़ तहसील में भी गांव गांव जाकर 22 नवंबर को होने वाले ग्राम सभा से विधानसभा किसान शंखनाद रैली कार्यक्रम में सम्मिलित होकर शक्ति प्रदर्शन दिखाने के लिए अपनी मांगो के साथ सम्मिलित होने के लिए किसानों से चौपाल लगाकर आह्वान किया।

बुधवार को भारतीय किसान संघ के संभागीय अध्यक्ष कल्याण सिंह यादव की अध्यक्षता में बैराड़ तहसील क्षेत्र के बालापुरए खटकाए भोंरानाए ककरोआए भिलोड़ीए बूढदा सहित आधा दर्जन ग्रामों में जाकर किसान संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने का आह्वान किया। संभागीय अध्यक्ष ने ग्राम सभा के दौरान बताया कि किसान संघ किसानों की 18 सूत्रीय मांगों के लेकर विधानसभा तक पहु़चेगा।

यह है मांगेंः
प्रदेश सरकार खेती किसानी से संबंधित विषयों पर चर्चा हेतु विधानसभा का सात दिवसीय विशेष सत्र बुलाए। वर्तमान में अतिवृष्टि वायरस, अफलन से हुए नुकसान की भरपाई करें पुराने किसानों के भावांतर मुआवजा, बीमा की राशि का अति शीघ्र भुगतान करें साथ ही आपके द्वारा की गई घोषणा अनुसार डिफाल्टर किसानों का ब्याज माफ कर उन्हें सोसायटीओं से खाद बीज प्रदान किया जाए।

मुख्यमंत्री कृषि पंप अनुदान योजना अति शीघ्र चालू की जाए। सभी ओवरलोड ट्रांसफार्मरों को अंडर लोड कर जले हुए ट्रांसफार्मर 24 घंटे में उपलब्ध करवाया जाए ट्रांसफार्मर को लेकर एक एंबुलेंस सेवा सबडिवीजन स्तर पर चालू की जाए। जिन किसानों की विद्युत पंपों की बिना जांच किए बाहर वृद्धि की गई है उसे अति शीघ्र वापस लिया जाए।

सभी वितरण केंद्र स्तर पर बिजली समस्या समाधान के कैंप लगाकर तत्काल किसानों की समस्याएं एवं बिलों की समस्याएं हल की जाए। मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना एवं बलराम तालाब योजना पुन्य अति शीघ्र चालू किया। प्रदेश के अंदर सभी नहरों की मरम्मत की जाए ताकि समय पर किसानों को पूरा पानी दिया जा सके।

भारतीय किसान संघ के संभागीय अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि इसके साथ ही यह मांगे भी है जिनको लेकर किसान संघ संघर्ष करता आ रहा है पूरे प्रदेश में सभी देसी गोपालक किसान को रुपए 900 प्रति गाय प्रतिमाह दी जाए। सहित 18 सूत्रीय मांगो को लेकर भारतीय किसान संघ ग्राम सभा से विधानसभा पहुंचेगा।

इस दौरान तहसील अध्यक्ष बृजेश धाकड़ ने कहा कि अगर इसके बाद भी इन मांगों की सुनवाई नहीं की गई तो आगामी 22 नवंबर 2022 को भारतीय किसान संघ मध्यप्रदेश विधानसभा घेराव का कार्य करेगा। इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष बृजेश धाकड़, तहसील मंत्री योगेश वर्मा, जैविक प्रमुख केशव यादव फौजी ,किसान युवा वाहिनी अध्यक्ष नरेंद्र यादव, पूर्व तहसील उपाध्यक्ष वीरेंद्र यादव भौराना, दीनदयाल शर्मा उपाध्यक्ष, तहसील कार्यकारिणी सदस्य रवि जाटव ग्राम समिति अध्यक्ष बूढदा गणेश धाकड़ आदि लोग उपस्थित रहे।