ग्वालियर संभाग के शिवपुरी जिले में सबसे ज्यादा बारिश होने की संभावना,14 डिग्री पर पहुचा पारा- Shivpuri News

शिवपुरी। बीते दो दिन से शिवपुरी जिले में पारा अचानक नीचे उतर गया। शिवपुरी के आसमानों में बादल मंडराने लगे हैं। जिससे ठंड भी बढ़ने लगी हैं। शिवपुरी के आसमान में मंडरा रहे बादल कभी भी बरस सकते हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि ग्वालियर संभाग में ग्वालियर के अलावा दतिया और शिवपुरी में ज्यादा बारिश होने की संभावना है।बादलो में आसमान का साया होने के कारण शिवपुरी का पारा न्यूनतम 14 डिग्री तक आ गया हैं।  

राजस्थान की राजधानी जयपुर में तेज बारिश होने लगी है। समुद्र के किनारे तमिलनाडु वाले जिलों में मौसम विभाग में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। मध्यप्रदेश के आसमान पर बादलों की घेराबंदी शुरू हो गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने ग्वालियर चंबल संभाग में बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि ग्वालियर संभाग में ग्वालियर के अलावा दतिया और शिवपुरी में ज्यादा बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड बघेलखंड क्षेत्र में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है। इस बारिश के कारण ठंडक बढ़ जाएगी। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले मंगलवार यानी 14 नवंबर के आसपास पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल होंगे और लगभग हर जिले में बारिश हो जाएगी।

भारत मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बताया गया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण गुरुवार को अचानक मौसम बदल गया है। समुद्र में श्रीलंका के तट से दूर बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम में एक तूफान उमड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। संभावना है कि 12 नवंबर को यह भारत के तट से टकरा जाएगा। इसके कारण सेंट्रल इंडिया तक बारिश होने की संभावना है।