शिवपुरी में हेलमेट किराए पर 10 मिनट के लिए 10 रुपए चार्ज, पढ़िए क्यों- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी यातायात पुलिस अब सडको पर सक्रिय है,लगातार टू व्हीलर वाहनों की चालानी कार्रवाई जारी हैं। यातायात पुलिस टू व्हीलर के ऐसे चालक के चालन कर रही है,जो हेलमेट नहीं लगाए है। इसी क्रम में शहर के पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट के पेट्रोल मिलना बंद हो गया हैं।

इस सख्ती के चलते शुरुआत में बाइक सवारों को लौटना पड़ा। इस बात का पता चला तो पेट्रोल पंप के आसपास लोग हेलमेट लेकर पहुंच गए और ₹10 वाला वसूल कर हेलमेट उपलब्ध कराने शुरू कर दिया।

पेट्रोल पंप पर भीड़ इशारे करके बाइक सवारों को बुलाया

शहर के माधव चौक चौराहा और झांसी तिराहा स्थित पेट्रोल पंप पर पुलिस की मैसेज के बाद बिना हेलमेट बाइक सवारों को पेट्रोल देना बंद कर दिया। इस कारण पेट्रोल पंपों पर भीड़ जमा हो गई। कुछ लोग आसपास खड़े हो गए और बाइक सवारों को इशारे करके बुलाने लगे। नजदीक पहुंचे तो बोले कि ₹10 दो और पेट्रोल भरवा के वापस लौटाओ। मजबूरी बस लोगों को ₹10 चुका कर हेलमेट लेना पड़ा और ईंधन भरवा कर लौट आया। यह सिलसिला दिनभर चलता रहा।

मजबूरी: दुकानदार ₹300 का हेलमेट ₹700 में बेचने लगे

अचानक कार्रवाई शुरू होने से लोग हेलमेट खरीदने पहुंचने लगे हैं। हालात ये हैं कि दुकानदारों ने ₹300 वाला हेलमेट ऑफ ₹700 में बेचना शुरू कर दिया है। शिक्षक राजन पिपलोदा ने बताया कि उन्होंने 22 हेलमेट खरीद कर लोगों को मुफ्त बांट दिए हैं। और लोगों को भी हेलमेट मारना है लेकिन शिवपुरी शहर में उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।