SHIVPURI NEWS- नगर पालिका अध्यक्ष ने बंदूक उठाई, कहा किसी से कम नहीं

शिवपुरी
। नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने उठाई बंदूक और सटीक निशाना मारते हुए कहा कि महिलाएं और बेटियां किसी से कम नहीं है। आप सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा क्या हुआ जिससे नपाध्यक्ष को बंदूक उठाने की आवश्यकता पड़ी। दरअसल रविवार को बेटी दिवस के मौके पर नपाध्यक्ष पहुंची जहां शहर की बेटियां हथियारों का प्रशिक्षण ले रही थी।

बिटिया दिवस पर टूरिस्ट वेलकम सेंटर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा बेटियों के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा व पार्षद नीलम बघेल बतौर अतिथि उपस्थित रहीं । कार्यक्रम के दौरान सेंटर पर क्षत्रिय समाज की बेटियों ने न सिर्फ लाठी चलाने का प्रदर्शन किया बल्कि तलवारबाजी और निशानेबाजी भी की। बच्चियों द्वारा किए गए प्रदर्शन को देख नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा चौंक गई कि इतनी छोटी.छोटी बच्चियां इतनी अच्छी लाठी, तलवार और बंदूक चला रही हैं।

उन्होंने बच्चियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जो कुछ अपनी आंखों से देखा उससे लग रहा था कि हमारी बेटियां अब एक बार फिर  चूल्हे से बाहर निकल कर अतीत के भारत की सशक्त नारी के रूप में अपने आप को निखार रही है। बेटिया ऐसे ही मजबूत बनती रही तो आगे चलकर झांसी की रानी की तरह नारी के सम्मान को चार चांद लगाने का काम करेंगीं। 

अगर इसी तरह का प्रशिक्षण लगातार जारी रहा तो वह दिन बहुत दूर नहीं है जब शिवपुरी की लाडो विदेशों में तलवारबाजी और निशानेबाजी में अपना लोहा मनवा कर सोने.चांदी के मेडल अपने नाम करेगी। इसके अलावा वह उसे अवला समझने वाले को अपने बलबूते यह भी बता देगी कि अब वह अवला नहीं है।

नपाध्यक्ष ने इस दौरान बेटियों को माला पहनाकर उनका सम्मान करते हुए उनकी हौसला अफजाई की। आमंत्रित अतिथियों के साथ इस अवसर पर वेलकम सेंटर पर क्षत्रिय महासभा व मदद बैंक फाउंडेशन द्वारा पौधरोपण किया व स्मृति चिह्न के रूप में अतिथियों को पौधा भेंट किया गया। वही जब छोटी छोटी बेटियां जब हाथों में बंदूक लेकर सटीक निशाना मार रही थी नपाध्यक्ष ने भी अपने हाथों में बंदूक उठाई और फायर करते हुए सटीक निशाना मारा।