सीमित संसाधनों में बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए- संभाग आयुक्त- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। संभागायुक्त श्री आशीष सक्सेना ने विभिन्न पदों पर रहते हुए प्रदेश के कई जिलों में अपनी सेवाएं दी हैं। ग्वालियर चंबल संभाग में कई नवाचार करते हुए सुशासन की दिशा में कार्य किया है जिसका उदाहरण है बीट समाधान व्यवस्था, समरस गांव, न्याय आपके द्वार और ई-ऑफिस प्रणाली।

संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना शनिवार को शिवपुरी भ्रमण पर आए। यहां जिला प्रशासन द्वारा धन्यवाद समारोह आयोजित किया गया। संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने संबोधित करते हुए कहा कि हमें सीमित संसाधनों में बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए और हमेशा कुछ नया सीखने के लिए तत्पर रहना चाहिए। एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में जनसेवा का उद्देश्य हमेशा सर्वोपरि होना चाहिए।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि संभागायुक्त के मार्गदर्शन में शिवपुरी जिले में बेहतर कार्य करने का प्रयास किया गया है जिसमें चाहे बीट समाधान केंद्र हो या समरस गांव की व्यवस्था। संभाग आयुक्त के निर्देशन में ई-ऑफिस प्रणाली को भी लागू किया गया है। कार्यक्रम में संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना परिवार सहित शामिल हुए।

आइटीबीपी डीआईजी, आइबी प्राचार्य, आबकारी डिप्टी कमिश्नर, मेडिकल कॉलेज डीन सहित समस्त एसडीएम, जिलाधिकारी, तहसीलदार और नायब तहसीलदार उपस्थित रहे। अन्य अधिकारियों ने भी संभागायुक्त के साथ अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम के अंत में स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।
G-W2F7VGPV5M