Shivpuri News- मंत्री वाल्मीकि पर चोरी का आरोप, ₹5100 का इनाम घोषित

शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र की सीमा में आने वाले गांव खौरघार से आ रही हैं कि गांव में रहने वाले ब्रजेश रावत के यहां 1 लाख रुपए की चोरी घर में ही रहने वाले नौकर ने कर ली और फरार हो गया। नौकर नकदी,गहने और साडिया,बच्चो को के कपडे सहित दारू की क्वार्टर तक ले गया। चोर सीसीटीवी के कैमरो में भी कैद हुआ है। ब्रजेश रावत ने इस चोर की सूचना देने वाले को 5100 रुपए की घोषणा की है। साथ में चोर फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया हैं।

ब्रजेश रावत पुत्र बद्री रावत ने बताया कि मेरे घर मेें नौकर (महिदार) के रूप में काम करने वाला मंत्री वाल्मीकि उम्र 45 साल पिछले 1 वर्ष से कार्य कर रहा था,मंत्री के पास पहचान के कोई कागज नहीं थे,बस वह यह कहता था कि वह ग्वालियर का रहने वाला है। मंत्री पिछले 4 साल से गांव में ही रह रहा था मुझसे पूर्व वह पूरन सरपंच के यहां महिदारी कर रहा था।

ब्रजेश रावत ने कहा कि 7 सितंबर की रात में गांव में गणेश उत्सव का कार्यक्रम था,इसमें भजन संध्या का आयोजन किया गया था,बाहर से डांसर बुलाई गई थी पूरा परिवार कार्यक्रम देखने गया था। घर पर केवल मंत्री बाल्मिक था। रात के लगभग 9.30 बजे मेरी पत्नी घर से आई थी,उसके बाद मंत्री ही घर पर अकेला था। रात मे 11.30 बजे में वापस पहुंचा तो मंत्री अपने बिस्तर पर नही था मैने सोचा कि वह भी कार्यक्रम में गया होगा।

सुबह जब 5.30 बजे में सोकर उठा तो मैंने अपने घर के ताले खोले तो वह बिना चाबी के की खुल गया। जब अंदर जाकर देखा तो सामान रखने वाला बॉक्स मुझे अपनी जगह पर नहीं लगा,उसका भी ताला टूटा मिला,मैंने उसके अंदर देखा तो 90 हजार रुपए नगद,400 ग्राम की चांदी की करधनी,5 पत्नी का सोने का मंगलसूत्र गायब था। चोरी होने की इस सूचना पर घर वाले आ गए। पत्नी ने बताया कि मंत्री 20 नई साडिया,पुराने कपड़े और घर मे रखे शराब के क्वार्टर तक ले गया।

शराब का आदी था मंत्री, रात भर खेतों में घूमता रहा

बताया जा रहा है कि मंत्री चोर शराब का आदी था,जब चोरी की घटना का पता चला तो ब्रजेश ने सोचा की नशे की हालत में पैसे लेकर गया है। वह उसे गांव के वाल्मीकि मोहल्ले में भी तलाशने गया,सुबह जब गांव में इस चोरी की घटना की जानकारी मिली तो खेत पर काम कर रहे ग्रामीणों ने बृजेश को बताया कि रात में काई कपड़ों से भरा कट्टा रोड पर फैक गया। जब मौके पर जाकर देखा तो एक कट्टे में 10 नई साडिया और 1 कट्टे में पुराने कपड़े मिले।

सुबह के समय सिंह निवास के कैमरो में कैद मंत्री चोर

जानकारी मिल रही हैं कि पूर्व जनपद अध्यक्ष पारम सिंह रावत के घर का बहार का कैमरा चैक किया तो मंत्री चोर सिर पर एक कट्टा लिए सुबह 5.54 पर कैद हुआ हैं। वह पैदल ही खोरघार से शिवपुरी चला है रात में दारू के नशे में वह खेतों में ही भटकता रहा और उसने 3 कटटो में चोरी का सामान भरा हैं और 2 कटटे वह रास्ते में फैक गया और 1 कट्टा वह अपने साथ लेकर गया हैं। बृजेश का कहना है वह सुबह 7 बजे शिवपुरी का बस स्टैंड पर देखा गया हैं।