Shivpuri News- लुटेरे विभाग के नाम पर लूट गए गोपाल जी, ठग ने उडा खाते से 100 कम 1 लाख रुपए

शिवपुरी। मध्य प्रदेश का शासन का मान्यता प्राप्त आमजन की लूट करने वाला बिजली विभाग आंकलित खपत के नाम पर लोगों के पैसे लूटता है,अगर आमजन की शिकायतों का डाटा बनाकर सार्वजनिक किया जाए तो लूटेरा विभाग एक नंबर की पोजीशन हमेशा रहेगा। अब लुटेरे विभाग के नाम पर आनलाइन आपके पैसे लूटने वाले ठग भी सक्रिय हो गए। कुछ ऐसा ही हुआ हैं शिवपुरी की वीर सावरकर कॉलोनी में रहने वाले गोपाल खंडेलवाल के साथ।

जानकारी के मुताबिक कृष्ण गोपाल खंडेलवाल निवासी वीर सावरकर कॉॅलोनी शिवपुरी बुधवार को बेटी के संग कोतवाली थाने पहुंचे। बेटी की तरफ से थाने में एफआईआर दर्ज कराई है कि 4 सितंबर की दोपहर 1 बजे कृष्ण गोपाल के मोबाइल नंबर 9407219388 पर 9981570590 से बिजली विभाग मैसेज आया।

मैसेज में लिखा था कि आप हमारे बिजली विभाग के अधिकारी जिनका मोबाइल नंबर 8927357305 पर संपर्क करें नहीं तो तुम्हारा घरेलू बिजली कनेक्शन कट जाएगा। फिर कृष्णगोपाल ने शाम करीब 4:30 बजे अपने मोबाइल से 8927357305 पर कॉल किया। फोन किसी व्यक्ति ने उठाया और बोला कि मैं बिजली विभाग से बोल रहा हूं।

कृष्ण गोपाल से बोला कि जो आपके बिजली बिल में परेशानी आ रही है, वो ठीक कर देंगे। कृष्ण गोपाल ने अपना मोबाइल 22 साल की बेटी को दे दिया। बेटी ने बात की तो उन्होंने कहा कि आप क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड करें। बेटी ने अपने मोबाइल में एप डाउनलोड कर लिया। फिर उन्होंने कहा कि आप अपना मोबाइल नंबर मुझे दे दीजिए। फोन पर ही बेटी ने अपना मोबाइल नंबर दे दिया। तुरंत ही बेटी के मोबाइल नंबर पर कॉल आया और बिजली बिल की डिटेल ली।

इसके बाद कहा कि 5 रुपए का पेमेंट कर दीजिए, आपका बिजली का बिल सही हो जाएगा। फिर उन्होंने आरक्यू के वेव पर जाकर 5 रुपए का पेमेंट डेबिट कार्ड से कर दीजिए। डेबिट कार्ड से पेमेंट किया तो कुछ सेकेंड में तीन मैसेज आए जिससे मेरे सेविंग अकाउंट से 99900 रुपए निकल गए।