छात्रावास अधीक्षक के पति ने नरवर BMO के साथ की अभद्रता, आधी रात फोन पर धमकाया- Shivpuri News

शिवपुरी। शासन की योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित करने को लेकर कार्यरत स्वास्थ्य विभाग नरवर की टीम सीनियर बालिका छात्रावास परिसर में सायं 4 बजे पहुंची और यहाँ मौजूद छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और इसी दौरान इस कार्य में करीब 40 से 50 मिनट का समय लग गया।

इसके बाद स्वास्थ्य टीम अपने घर आ गई और रात्रि के समय छात्रावास अधीक्षक के पति धर्मेंद्र कोली के द्वारा नरवर BMO के साथ मोबाइल पर अभद्रता करते हुए गाली-गलौज व पत्नी से छेड़छाड़, हरिजन एक्ट में झूठा मामला दर्ज कराने को लेकर धमकी भी दी गई। इस घटनाक्रम से आहत होकर मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ लामबंद हुआ और इस पूरे घटनाक्रम में छात्रावास अधीक्षिका पति के विरूद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर स्वास्थ्य विभाग के मुखिया सहित ASP को ज्ञापन सौंपा गया।

मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव के द्वारा बताया गया कि नरवर बीएमओ डॉ.सुरेन्द्र कुशवाह के साथ छात्रावास परिसर में छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद रात्रि 10:30 बजे छात्रावास अधीक्षिका के पति धर्मेंद्र कोली के द्वारा मोबाइल से अभद्रता करते हुए गाली-गलौज व हरिजन एक्ट के झूठे केस में फंसाए जाने की धमकी का विरोध किया और इस मामले में स्वास्थ्य कर्मचारियों के हितों की सुरक्षा को देखते हुए अपने स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारी संघ के बैनर तले कार्यवाही की मांग को लेकर सीएमएचओ व एएसपी को ज्ञापन सौंपा गया।

इस घटनाक्रम में छात्रावास अधीक्षिका के पति धर्मेन्द्र कोली के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर यहां मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव के साथ बीएमओ नरवर डॉ.सुरेन्द्र कुशवाह, डॉ.राजीव यादव ए.एम.ओ. नरवर, नेत्र सहायक रामेश्वर सिंह चौहान, बृजेन्द्र नरवरिया, दीपक सोनी सचिव मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ एवं प्रमोद कटारे संरक्षक मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ शामिल रहे।

यूं घटा पूरा घटनाक्रम
नरवर बीएमओ डॉ.सुरेन्द्र कुशवाह ने स्वास्थ्य टीम के साथ हुए घटनाक्रम को लेकर बताया कि शासकीय अधीक्षक अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास के पत्र क्रं.2022-23/15 दिनांक 23.8.22 के अनुक्रम में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर नरवर के पत्र क्रं./2022/736 दिनांक 30.08.2022 के द्वारा गठित स्वास्थ्य टीम ने छात्रावास की छात्राओं के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर गुरुवार 01 सितम्बर को शिविर लगाया।


यहां जब स्वास्थ्य टीम जूनियर छात्रावास से स्वास्थ्य परीक्षण कर बाहर निकली तो उसके बाद रात्रि 10:30 बजे सीनियर छात्रावास अधीक्षिका के पति धर्मेन्द्र कोली के द्वारा नरवर बीएमओ डॉ.सुरेन्द्र कुशवाह के मोबा.7987798301 पर स्वास्थ्य टीम सदस्य रामेश्वर चौहान नेत्र सहायक ब्लॉक अध्यक्ष मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ नरवर को गाली-गलौज एवं अभद्रता, पत्नी से छेड़खानी एवं हरिजन एक्ट की धमकी दी गई


जिससे सभी स्वास्थ्य टीम को गहरा आघात पहुंचा है कि एक ओर जहां शासकीय सेवक होने के नाते वह शासकीय योजनाओं को क्रियान्वित करने का कार्य कर रहे है तो दूसरी ओर उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है। बताया गया है कि छात्रावास अधीक्षक पति धर्मेन्द्र कोली एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है जिस पर कई प्रकरण थाने में पंजीबद्ध है साथ ही वह स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी गाली-गलौज करता है।