साइकिल क्लब के मेंबरों ने चलाई 70 किलोमीटर साइकिल, किया फिटनेस के लिए जागरूक- Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में आम जनता हेतु फिटनेस को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा कुछ माह पूर्व में ज़िले में कई स्थानो पर ओपन जिम स्थापित की गयी थी। आम नागरिक जिसका भरपूर लाभ ले रहे है। इसी श्रेणी में खेल विभाग द्वारा ज़िले में साइकल क्लब की स्थापना की गयी है। वर्तमान में इस क्लब में 20 से 25 लोग रेजिस्टर हैं जिसमें कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी शामिल है।

रविवार को क्लब के मेंबरों द्वारा पुलिस अधीक्षक बंगले से पवा डैम और वहाँ से पुनः पुलिस अधीक्षक बंगले तक कुल 70 किलोमीटर साइकल चलाई। इन सभी ने ये दूरी 3 घंटे 54 मिनट में पूर्ण की। इस रैली का मुख्य उद्देश्य नागरिकों को फ़िट्नेस के लिए प्रेरित करना है।

जिला खेल अधिकारी ने बताया कि साइकल चलाना सेहत के लिए अच्छा है और आप रोज़ना इसको दिनचर्या में लाए ताकि वातावरण प्रदूषण मुक्त रहे और पेट्रोल डीजल में होने वाले खर्चे भी कम हो सके। खेल अधिकारी ने यह भी बताया कि क्लब मेंबर द्वारा अगला पड़ाव ग्वालियर होगा जो मध्य प्रदेश राज्य महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी से मध्य प्रदेश राज्य महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर तक होगी जिसकी दूरी 120 किलो मीटर है। इस साइकल रैली का उद्देश्य महिला स्पोर्ट्स को बड़ावा देना होगा।