जहर के कारोबार में हाथ: शहर के 7 मेडिकल स्टोर संचालकों पर कार्रवाई- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी में स्वास्थ्य विभाग ने सात मेडिकल स्टोर संचालकों पर कार्रवाई की है। पांच मेडिकल स्टोर के लाइसेंस सात दिन के लिए निलंबित किए हैं। जबकि दाे मेडिकल स्टोर सात दिन तक सील रखने की कार्रवाई की है।

बिना डॉक्टर पर्चे के नशीली दवाएं बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों पर स्वास्थ्य विभाग ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की है। मौजूदा कार्रवाई से नशीली दवाओं की बिक्री जारी रह सकती है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनएस चौहान ने बताया कि शिवपुरी जिले में नशीले पदार्थों के सेवन से युवा असमय मृत्यु का शिकार हो रहे है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने नशीले पदार्थों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों की समिति गठित की है। समिति में राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार शिवपुरी, स्वास्थ्य विभाग से जिला स्वास्थ्य अधिकारी एवं एएसओ, पुलिस विभाग से नगर निरीक्षण सह पुलिस फोर्स तथा जिला औषधि निरीक्षक को रखा है।

डॉ चौहान ने बताया कि उच्चाधिकारियों की समिति ने गत दिवस फतेहपुर रोड स्थित शिवा मेडीकोज, फिजिकल रोड स्थित श्यामा मेडिकलए कमलागंज में महेन्द्र मेडिकल स्टोर को औषधी एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत अनियमितताएं पाए जाने के कारण एक सप्ताह के लिए अनुज्ञप्तियां निलंबित की हैं। इसके अलावा श्रीराम कालोनी स्थित वंशिका मेडिकल स्टोर व लकी मेडिकल स्टोर को एक सप्ताह तक के लिए सील किया है। समिति द्वारा छापामार कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी