नगर सरकार: प्रथम सम्मेलन में आवारा कुत्तों की जनसंख्या नियंत्रित करने नसबंदी पर होगी चर्चा, टोटल 44 बिंदु- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी की नगर सरकार का प्रथम परिषद का सम्मेलन 26 सितंबर को होने जा रहा हैं। नगर पालिका ने सभी पार्षदों को परिषद की बैठक में होने वाले बिंदुओं के एजेंडे की काॅफी उपलब्ध करा दी हैं। इस सम्मेलन में शहर विकास के लिए सामग्री क्रय और आवारा कुत्तों की जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए नसबंदी का प्रस्ताव भी रखा हैं।

नगर पालिका भवन में 26 सितंबर की सुबह 11 बजे से परिषद का साधारण सम्मेलन रखा है। आवारा कुत्तों की नसबंदी कराने, डोर टू डोर कचरा वाहन 8 नग खरीदने शासन द्वारा निर्धारित राशि प्रति नग 6 लाख रु. के मान से 48 लाख रु. की प्रशासकीय स्वीकृति व वित्तीय स्वकृति, पोकलेन मशीन खरीदने की सैद्धांतिक स्वीकृति, स्वीपिंग मशीन खरीदने और पौधे खरीदने के लिए वार्षिक निविदा की सैद्धांतिक स्वीकृति का बिंदु एजेंडे में शामिल किया है। एजेंडे में पहला बिंदु थीम रोड पर लाईट ब्यूटीफिकेशन कार्य के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति का रखा है।

लाईट सामग्री के लिए दर और अमृत-2 के तहत डीपीआर अनुमोदन एवं विचारार्थ के लिए बिंदु शामिल है। वहीं जाधव सागर की डीपीआर अनुमोदन व मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक निर्माण की दर स्वीकृति शामिल है। ठंडी सड़क सब्जी मंडी से एबी रोड तक सीसी रोड, पैवर्स ब्लॉक व नाली निर्माण के लिए 73.97 लाख रु. की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति का बिंदु शामिल है।

एक जोन की सफाई व कचरा कलेक्शन ठेके पर

सफाई कार्य के लिए ठेका पद्धति से एक जोन की सफाई आवश्यक सामग्री जैसे दवाइयां, पाउडर, झाड़ू, कोर्ट व अन्य सामान, मैन पावर सहित एजेंसी से कराने और डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के लिए किसी एक जोन में ठेका पद्धति से कार्य कराने सहित आउटसोर्स एजेंसी से मैन पावर लगाने की सैद्धांतिक स्वीकृति का बिंदु रखा है। वहीं सेप्टिक टेंक खाली करने के लिए ठेका पद्धति से निविदा जारी करने विचारार्थ के लिए बिंदु शामिल किया है। निकाय के लिए नगर पालिका भवन भूमि चयन एवं प्राक्कलन डीपीआर

40 लाख रुपए में नया ट्रांसफार्मर खरीदा जाएगा

12 टंकियों पर कक्ष निर्माण कार्य की दर स्वीकृति, ट्रांसफार्मर मरम्मत कार्य की प्राक्कलन राशि 29.15 लाख रु. व नया ट्रांसफार्मर अनुमानित 40 लाख रु. की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति ऐजेंडे में रखी है। संपत्तिकर पंजी के भवन, भूमि नामांतरण व नामांकन प्रकरण विचारार्थ रखे हैं। नगर पालिका स्वामित्व की दुकानों के किराएदारी नाम परिवर्तन किया जाना है। शहर में नपा की चिन्हित भूमि कर बाउंड्रीवाल बनाई जाना है।

लेकिन आवारा सूअर और सड़क पर विचरण करते मगरमच्छ के लिए कुछ नही

नपा के प्रथम सम्मेलन में सड़क पर घूमते आवारा सुअरों पर कोई चर्चा नहीं होगी,वही शहर से निकले नाले के रास्ते मगरमच्छ सड़क पर आ जाते हैं। तीन दिन पूर्व एक मगरमच्छ ने एक युवक पर प्राण लेवा हमला कर दिया था। मगरमच्छ को सड़क पर आने से रोकने के लिए कोई कदम उठाने के लिए नगर सरकार के सम्मेलन में किसी भी प्रकार की चर्चा नहीं होगी।