PM के कार्यक्रम से लौट रही बस पुलिया से टकराई, 20 महिला घायल- Shivpuri News

शिवपुरी। श्योपुर जिले के कराहल में स्व सहायता समूह के कार्यक्रम में शामिल होने शिवपुरी जिले से जा रही स्व सहायता समूह की महिलाओं से भरी बस अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गई। इसमें महिलाओं सहित 20 लोग घायल हुए हैं। घायलों को शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें चार की हालत गंभीर है।

ये महिलाएं श्योपुर जिले के कराहल में स्व सहायता समूह के कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करने वाले थे। शिवपुरी जिले के ग्राम खोरघार और खरईवाद से स्व सहायता समूह की 25 महिलाएं और कुछ पुरुष बस में सवार होकर करहाल गए थे। जाम के हालात बनने के कारण बस कार्यक्रम के समय पर नहीं पहुंच पाई। ऐसे में रास्ते से ही बस को लौटाने का फैसला लिया गया।

ड्राइवर बस को वापस खरईवाद ग्राम की ओर ला रहा था, तभी खोरगार की पुलिया पर ट्रैक्टर और बाइक को बचाने में बस अनियंत्रित होकर पुलिया की दीवार से टकरा गई। टक्कर से बस में सवार 20 महिला व पुरुषों को चोट लग गई। इनमें से चार को ज्यादा चोट आई। उन्हें शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तेज रफ्तार में थी बस

बस में सवार कृपा बाई ने बताया कि वे बस में सवा होकर कराहल गई थीं। उन्होंने बताया कि उनके पहुंचने से पहले ही कार्यक्रम शुरू हो गया। ऐसे में वे आधे रास्ते से ही लौट रहे थे। ड्राइवर बस को बहुत तेज चला रहा था। कई बार मना करने पर भी नहीं माना। पुलिया पर संतुलन खोने से हादसा हो गया।

शराब पीने के बाद दूसरे ड्राइवर को दी बस

हादसे में घायल हुए मोहर सिंह जाटव ने बताया कि लौटते वक्त ड्राइवर ने परिच्छा के पास शराब पर ली थी। वह बस को लापरवाही के साथ तेजी से चला रहा था। जब उसे बस में सवार लोगों ने टोका तो उसने बस दूसरे ड्राइवर को सौंप दी थी। दूसरे ड्राइवर ने खोरगार की पुलिया में टक्कर मार दी। हादसे में बस में सवार महिला-पुरुष घायल हो गए। मोहर सिंह के भी हाथ में चोट आई है।