एक बीमार के प्राण बचाने 4 लोगों के प्राण संकट में, ट्यूब पर बिठा कर पार कराई नदी- Shivpuri News

शिवपुरी। देश की आजादी का हम 75वां जश्न मना चुके हैं। देश डिजीटल युग में प्रवेश कर चुका है,देश के प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन मनाने कूनो आ रहे हैं,चीते चूनक हेलीकॉप्टर में सफर कर रहे हैं और उस देश का एक बीमार आदमी ट्यूब पर सफर कर अस्पताल जा रहा है। यह तस्वीर भाजपा के विकास का बखान करती है। जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी उफान पर है।

गांव और अस्पताल के बीच उफनती नदी है और विकासशील भाजपा के राज्य में इस उफनती नदी को पार करने के लिए पुलिया तो है लेकिन पुलिया भ्रष्टाचार के भेट चढ गई। बारिश के कारण पुलिया के ऊपर पानी आ गया। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया नीची बनाई है और थोड़ी सी बारिश होने पर पुलिया से ऊपर पानी आ जाता हैं।

जानकारी के अनुसार हरिशंकर पाल निवासी विनेका को अचानक उल्टी दस्त होने के कारण इलाज के लिए बदरवास के स्वास्थ केंद्र पहुंचाना था। लेकिन विनेका से डंगोरा रोड़ के बीच बहने वाली नदी पुलिया उपर तक वह रही थी। हरिशंकर पाल के परिजानों ने उफानती नदी को पार करने के लिए टायर के टयूब का सहारा लेना पड़ा मरीज जान को जोखिम में डालकर टयूब पर बैठाकर रस्सी के सहारे एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचाया गया। उसके बाद कही मरीज को बदरवास के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

ग्रामीणों ने कहा ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगत रहे है।

हरिशंकर पाल की जान को जोखिम में डालकर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। ग्रामीणों ने कहा कि नदी पर बनी पुलिया के निर्माण में ठेकेदार ने लापरवाही बरती। पुलिया को सही तरीके से नहीं बनाया। ठेकेदार को पुलिस को थोड़ी ऊंचाई देकर बनाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया। जब भी बारिश होती है नदी पुलिया के ऊपर से बहने लगती है। कई बार ग्रामीणों को जान को जोखिम में डालते हुए नदी को पार करना पड़ता