Wildlife- मुर्गियो के शिकार करने बाडे में घुस गया कोबरा, निगलना पडा अंडे का नाश्ता, कैमरे में कैद हुए नागराज

नरवर। शिवपुरी जिले की नरवर नगर में बीती रात एक कोबरा सांप देशी मुर्गा पालक के बाड़े में घुस गया जहां उसने तीन मुर्गियों को अपना निशाना बनाते हुए मौत के घाट उतार दिया वहीं दो देशी मुर्गी के अंडों को निगल लिया। सुबह सूचना के बाद के बाद कोबरा सांप का सुरक्षित रेस्क्यू किया गया।

निगलने के बाद उगले अंडे .
जानकारी के अनुसार नरवर नगर के शांति लॉज के पीछे नीरज कुशवाह द्वारा व्यापारिक उद्देश्य से देशी मुर्गियों का पालन किया किया जाता है। बीती रात नीरज कुशवाह के बाड़े में बने एक कमरे में कोबरा सांप घुस गया जिसमें नीरज कुशवाह की कई मुर्गियां बंद थी।

रात में ही कोबरा सांप ने तीन मुर्गियों को मौत की नींद सुला दिया वहीं मुर्गी के दो अंडों को भी निगल लिया जिसके बाद वह उसी कमरे में बैठा रहा सुबह उठकर जब नीरज उस कमरे में गया जहां उसकी मुर्गियां बंद थी तो कमरे का मंजर देख हैरान रह गया कमरे में तीन मुर्गियां मृत अवस्था मे पड़ी हुईं थी और मुर्गी के दो अंडे भी गायब थे।

नीरज को इसी दौरान कमरे के कौने में रखे मटके के पीछे सांप दिखाए जिसे देख वह कमरे तत्काल बाहर आ गया। नीरज समझ चुका था कि उसकी मुर्गियों को सांप ने मार डाला है। नीरज तत्काल घटना की जानकारी स्नेक सेवर सलमान पठान को फोन कर पूरी जानकारी दी। मोके पर पहुचे स्नेक सेवर सलमान पठान ने मशक्कत के बाद पहले कोबरा सांप को अपने कब्जे में किया

इसके बाद कोबरा सांप के पेट से निगले हुए अंडो को निकलवाया। कोबरा सांप जब निगले हुए अंडे उगल रहा था तो उसे देखने भीड़ एकत्रित हो गई थी इस रोमांचित करने वाले पल को देखने पहुचे लोगों में भय का माहौल भी देखने को मिला इसी दौरान कोबरा ने दो अंडे उगल दिए जिनमें एक अंडा फूटा हुआ निकला तो वहीं दूसरा अंडा साबुत निकला जिसके बाद स्नेक सेवर सलमान पठान कोबरा सांप को अपने साथ ले गये और उसे सुरक्षित जंगल मे छोड़ दिया।