सिंध मे उफान से नवोदय विद्यालय में भरा पानी, बच्चों की शिफ्टिंग शुरू, कई बार भर चुका हैं पानी- narwar News

Bhopal Samachar
नरवर। खबर नरवर के जवाहर नवोदय विद्यालय के परिसर में पानी सिंध नदी का पानी घुसने लगा है। विद्यालय के स्टाफ ने बच्चों के पेरेंट्स का खबर करते हुए बच्चो की शिफ्टिंग शुरू कर दी है। जैसा कि विदित है कि सिंध अपने पूरे उफान पर है जिससे मडीखेडा डैम के 10 गेट खुलने के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया हैं। जिससे सिंध का पानी नवोदय विद्यालय में प्रवेश करने लगा हैं।

जानकारी के अनुसार नरवर मगरोनी के बीच स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का भवन बना हुआ है जहां लगभग 550 विद्यार्थी वर्तमान में उपस्थित हैं इसके अलावा विद्यालय स्टाफ भी उसी परिसर में निवासरत है यहां बताना आवश्यक होगा कि परिसर की पीछे की ओर जहां छात्राओं का हॉस्टल एवं प्लेग्राउंड है उस तरफ से पानी का प्रवेश करने लगता हैं।

नदी की ओर की बाउंड्री वाल टूटी हुई है जिसकी वजह से पिछली बार भी दो और 3 अगस्त की दरमियानी रात को पानी अचानक से बढ़ने लगा था तब वहां से कई बच्चों एवं स्टाफ को निकाला गया था,कई स्टाफ क्वार्टरों में पानी भरने से आर्थिक नुकसान भी हुआ था जिसके बाद 18 अगस्त को शिवराज सिंह चौहान की सभा का आयोजन भी परिसर के मैदान में किया गया था।

जहां उनके सामने यह समस्या रखी गई थी परंतु 1 साल बीतने के बाद भी परिसर की बाउंड्री वाल को दुरुस्त नहीं कराया गया जवाहर नवोदय विद्यालय समिति को भी विद्यालय द्वारा पत्र लिखकर उक्त विषय में अवगत कराया गया था लेकिन समय रहते समुचित प्रबंध नहीं किए।

आज फिर जाने से आज फिर पानी भरने की समस्या सामने आ खड़ी हुई है। बताया जा रहा है कि आज सुबह 11 बजे से ही विद्यालय में पानी भरना शुरू हो चुका था। इस कारण छात्र और स्टाफ को प्रशासनिक भवन में शिफ्ट कर दिया गया हैं।

इनका कहना हैं
पानी भरने की समस्या पिछली बार की तरह हुई है परंतु समय रहते स्टाफ एवं बच्चों को प्रशासनिक भवन में शिफ्ट किया गया है बच्चों को उनके अभिभावकों के साथ भेजना भी प्रारंभ कर दिया गया है।
रूपला कृष्णा
प्राचार्य, जवाहर नवोदय विद्यालय, नरवर
G-W2F7VGPV5M