BRC और APC बनने 65 दावेदार,30 शिक्षक परीक्षा से पहले की रिजेक्ट ,पढ़िए नाम

Bhopal Samachar


शिवपुरी समाचार




शिवपुरी। जिले में BRCC  और APC  बनने के लिए 16 अगस्त को परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा देकर BRCC और APC का पद पाने की इच्छा रखने वाले जिले में 65 शिक्षक सामने आए। इन 65 शिक्षकों में से 47 शिक्षक BRCC बनना चाहते थे, जबकि चार शिक्षक एपीसी की दौड़ में शामिल थे। इसके अलावा 14 शिक्षक ऐसे थे जो BRCC अथवा एपीसी में से कुछ भी बनने तैयार थे।

फार्म की छंटनी के बाद 30 को अधिक उम्र अथवा प्रतिनियुक्ति समाप्त होने सहित अन्य कारणों के चलते अपात्र घोषित कर दिया गया है। अब BRCC और APC  बनने की रेस में सिर्फ 35 शिक्षक ही बचे हैं। यह 35 परीक्षा में शामिल होंगे। इनमें से आठ BRCC  और चार APC  चुने जाएंगे।

नियमों ने कई के अरमानों में पर फेरा पानी
राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा BRCC व APC  बनाने के लिए परीक्षा के आयोजन के साथ.साथ जो नियम बनाए उन नियमों ने कई शिक्षकों के अरमानों पर पानी फेर दिया है। सूची में शामिल 30 शिक्षक तो वह हैं जिन्होंने फार्म भरा था। इसके अलावा दर्जनों शिक्षकों ने नियमों को ध्यान में रखकर BRCC या APC  बनने के लिए फार्म ही नहीं डाला है। वर्तमान में पद आसीन कई लोग भी नियमों के चलते अपने अरमानों को दबा गए हैं।

कौन क्यों किया गया अपात्र
सीएम राइज स्कूल में चयनः तेज सिंह जाटव, अचल सिंह कुशवाह, राकेश शर्मा, मुकेश शर्मा, शिवकुमार लोधी, विष्णु कुशवाह,योगेंद्र दादौरिया, संजय जैन, बिजेंद्र राठौर।

परिवीक्षा अवधि पूरी न होने के कारण
सिद्धार्थ कौरव, दिलीप कुशवाह, अमित पुजारी, अनिल यादव, विनोद गुप्ता, राजकुमार लोधी, दीप्ति कुशवाह, शैलेश राहोरा, विकास शर्मा, विक्रम परिहार, शत्रुध्न सिंह पवैया, अवधेश श्रीवास्तव और नीलेश चौधरी।

अन्य शाला में पदांकन की कार्रवाई प्रचलित संजीव अग्रवाल, विनोद तिवारी।
अधिक उम्र के चलते अपात्र:राजेश कम्ठान, प्रहलाद गंधर्व, घूमन गोलिया।

अन्य जिले के होने के चलते:अरविंद ज्योतिषी।
APC के लिए यह हुए अपात्र:रमन पुरोहित और नरेंद्र श्रीवास्तव ने APC  के लिए आवेदन किया था। उन्हें परिवीक्षा अवधि पूरी नहीं होने के कारण अपात्र माना गया है।
G-W2F7VGPV5M