करंट से मजदूर की मौत: प्रतिपाल परिजनों को फंदे पर लटका मिला, मर्ग कायम- Shivpuri News

शिवपुरी। पिछले 24 घंटे में हादसों में 2 मौत होने की खबर आ रही हैं। दोनो ही मामलो में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। एक मजदूर मजदूरी कर अपने घर वापस लौट रहा था तभी रास्ते में उसे करंट लग गया और उसकी मौत हो गई। वही एक किसान ने खेत पर बने कमरे में परिजनों को फांसी के फंदे पर लटका मिला है।

दिनारा थाना:प्रतिपाल लटका झूलता मिला फंदे पर

दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम थनरा में एक युवक ने खेत पर बने कमरे में अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगा ली। पुलिस ने शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार प्रतिपाल(30) पुत्र रामकुमार यादव ग्राम थनरा थाना दिनारा ने अपने खेत में बने कमरे में अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगा ली।

सतीश यादव ने थाने में आकर बताया कि मेरे मामा रामकुमार ने मुझे रविवार की शाम करीब 7:30 बजे फोन से बताया कि तुम्हारा भाई प्रतिपाल शाम करीब 7 बजे ग्राम थनरा से अपने खेत पर बने मकान पर आया और कमरे में सो गया। थोड़ी देर बाद में लड़के प्रतिपाल को खाना खाने के लिए बुलाने गया तो अंदर से कुंदी लगी थी। आवाज दी तो नही बोला। फिर खिड़की से झांककर देखा तो प्रतिपाल छत की कुंदी से गले में रस्सी बांधकर लटका दिखा।

जिसके बाद खिड़की की जाली तोड़कर अंदर से दरवाजे की कुंदी खोली और अंदर जाकर देखा तो प्रतिपाल छत की कुंदी से गले में रस्सी बांधे लटका मिला। तब तक प्रतिपाल की मृत्यु हो चुकी थी। मामा के द्वारा दी गई सूचना पर में भी पहुंच गया और देखा तो भाई प्रतिपाल छत की कुंदी से गले में रस्सी बांधकर लटका था। जिसे रस्सी काटकर नीचे उतारा। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

मजदूर की करंट से मौत

भौंती के बामौर डामरौन गांव में मजदूरी करके लौट रहा मजदूर टूटे पड़े तार में उलझ गया और करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक वीनेश (26) पुत्र बसंत विश्वकर्मा निवासी बामौर डामरौन 17 जुलाई को गाड़ी से माल उतरवाने गया था।

मजदूरी करके शाम को लौटते वक्त गांव के रास्ते में बागड़ पर तार टूटा पड़ा था। तार की चपेट में आने से वीनेश विश्वकर्मा को करंट लग गया। सुबह लोगों ने वीनेश को मृत पड़ा देखकर परिजनों को सूचना दी। सूचना पर भौंती थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सोमवार को पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है।